Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोनया इलेक्ट्रिक स्कूटर ला रही Bajaj, टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, 95KM की होगी रेंज

नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ला रही Bajaj, टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, 95KM की होगी रेंज

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीVishal Kumar
Tue, 30 Nov 2021 03:57 PM
नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ला रही Bajaj, टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, 95KM की होगी रेंज

इस खबर को सुनें

दिग्गज टू-व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो भारतीय बाजार में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bajaj Electric Scooter) लॉन्च करने की तैयारी में है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स में बजाज के नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को बजाज चेतक इलेक्ट्रिक के साथ पुणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। फिलहाल इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बेहद सीमित जानकारी ही उपलब्ध है, हालांकि दिखने में यह Bajaj Chetak Electric से काफी अलग लग रहा है। 

ऐसा है बजाज के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन
लीक हुई तस्वीरों में स्कूटर के रियर पैनल और लेफ्ट साइड को देखा जा सकता है। इसमें स्प्लिट स्टाइल सैडल, अलग तरह से डिज़ाइन किया गया ग्रैब हैंडल, नया टायर हगर और स्विंगआर्म सेक्शन दिखाई दिया है। इसके अलावा, चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में रियर सस्पेंशन, रियर फेंडर और टेल सेक्शन जैसे पार्ट्स पूरी तरह से अलग हैं। तस्वीरों में हब-माउंटेड मोटर साफ देखी जा सकती है, जिससे पुष्टि हो जाती है कि यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। 

यह भी पढ़ें: कार चलाते समय कभी न करें ये 5 गलतियां, अनजाने में हो रहा बड़ा नुकसान

फिलहाल स्कूटर के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि नया स्कूटर चेतक इलेक्ट्रिक के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम हो सकता है। यह TVS iQube और Ola S1 जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुकाबले ज्यादा रेंज और अधिक शक्तिशाली मोटर के साथ आ सकता है। आपको बता दें कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक में नॉन-रिमूवेबल 3kWh IP67 लिथियम-आयन बैटरी पैक और 3.8kW मोटर का इस्तेमाल किया गया है। यह ईको मोड में 95 किलोमीटर की रेंज देता है। 

यह भी पढ़ें: आपकी कार के लिए 5 आसान मेंटेनेंस टिप्स, माइलेज बढ़ेगा और इंजन रहेगा फिट

हो सकता है Husqvarna Vektorr 
कारएंडबाइक की रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्कूटर काफी हद तक Husqvarna Vektorr के जैसा लग रहा है, जो इसी साल की शुरुआत में दिखाया गया था। Husqvarna केटीएम ग्रुप का ही हिस्सा है, जो भारत में बजाज के साथ मिलकर काम करती है। इसमें 4KW की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। स्कूटर की टॉप स्पीड 45 kmph है और यह सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर की रेंज देता है। 

epaper

संबंधित खबरें