DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Royal Enfield फैंस के लिए खुशखबरी, आ रही हैं ये 5 दमदार बाइक्स, शानदार फीचर्स से हैं लैस
ऑटो

Royal Enfield फैंस के लिए खुशखबरी, आ रही हैं ये 5 दमदार बाइक्स, शानदार फीचर्स से हैं लैस

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Sun, 13 Jun 2021 08:19 PM
Royal Enfield फैंस के लिए खुशखबरी, आ रही हैं ये 5 दमदार बाइक्स, शानदार फीचर्स से हैं लैस

Royal Enfield घरेलू बाजार में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को तेजी से अपडेट करने में लगा है। हाल के दिनों में कंपनी ने कुछ नए मॉडलों को पेश किया है और नए वाहनों के लिए ट्रेडमार्क भी फाइल किया है। अब कंपनी बाजार नई बाइक्स लाने की तैयारी कर रही है, इसमें कुछ नए मॉडल्स के साथ ही मौजूदा बाइक्स अपडेटेड मॉडल भी शामिल हैं। तो आइये जानते हैं कंपनी की आने वाली मोटरसाइकिलों के बारे में- 


1)- Royal Enfield Classic 350: कंपनी की बेस्ट सेलिंग मॉडल क्लॉसिक के नए मॉडल को कंपनी अगले साल बाजार में पेश कर सकती है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जानकारी के अनुसार कंपनी की यह नई बाइक J1-349 मोटर प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। इस बाइक में कंपनी नेविगेटर फीचर को भी शामिल करेगी, जो कि बाइक को मौजूदा मॉडलों से बेहतर बनाएगा। 


कम खर्च में खरीदें ये दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत में की भारी कटौती, सिंगल चार्ज में चलती है 116Km

2)- Royal Enfield Hunter 350: रॉयल एनफील्ड बाजार में अपनी नई बाइक हंटर को अगले साल तक पेश कर सकती है। हालांकि अभी इस बाइक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। जानकारी के अनुसार यह बाइक रेट्रो क्लॉसिक स्टाइल पर बेस्ड होगी। कंपनी इस बाइक में 350 की क्षमता का इंजन प्रयोग करेगी। यह मौजूदा क्लॉसिक 350 मॉडल के मुकाबले और भी कॉम्पैक्ट होगी। 


3)- Royal Enfield Roadster: कंपनी अगले साल बाजार में नई ट्वीप सिलिंडर क्रूजर मोटरसाइकिल को पेश कर सकती है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। इसमें कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा, जैसे कि पुल बैक स्टाइल हैंडलबार, टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, स्पलिट सीट्स और एलॉय व्हील दिए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस बाइक को 'Roadster' नाम दे सकती है। 


royal enfield

4)- Royal Enfield Scram: कंपनी अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को लगातार अपडेट करने में जुटी है। हाल ही में कंपनी ने 'Scram' के नाम से नया ट्रेडमार्क फाइल किया है। 'Scram' का हिंदी में अर्थ होता है तेजी से भागना या दौड़ना और एक स्क्रैंबलर बाइक के लिए ये नाम काफी बेहतर है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 650cc सेग्मेंट की ये तीसरी बाइक होगी। फिलहाल इस कैटेगरी में कंपनी की केवल दो बाइक्स हैं जिसमें इंटरसेप्टर और कॉटिनेंटल जीटी शामिल हैं।


5)- Royal Enfield Shotgun: कंपनी ने कुछ दिनों पहले नई बाइक के लिए Shotgun के नाम से रजिस्ट्रेशन करवाया है। बताया जा रहा है कि ये कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली नई क्रूजर बाइक होगी। रेट्रो स्टायलिंग और थीम पर सजी इस बाइक को ग्लोबल मार्केट में इसी साल लॉन्च किया जा सकता है। बाजार में आने के बाद ये बाइक मुख्य रूप से होंडा रेबेल और हार्ले डेविडसन स्ट्रीट जैसी बाइक्स को टक्कर देगी। इंजन की बात करें तो कंपनी इसमें 648cc की क्षमता का ट्विन सिलिंडर ऑयल कूल्ड इंजन का प्रयोग करेगी, जो कि कंपनी पहले भी अपने कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर में इस्तेमाल कर चुकी है।
 

संबंधित खबरें