फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोMahindra Bolero नए अवतार में जल्द होगी लॉन्च, 5 प्वाइंट्स में समझें क्या होगा इसमें खास

Mahindra Bolero नए अवतार में जल्द होगी लॉन्च, 5 प्वाइंट्स में समझें क्या होगा इसमें खास

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra भारतीय बाजार में अपनी मशहूर यूटिलिटी व्हीकल Bolero के नए मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आने वाली नई बोलेरो को कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट...

Mahindra Bolero नए अवतार में जल्द होगी लॉन्च, 5 प्वाइंट्स में समझें क्या होगा इसमें खास
Ashwani Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 09 May 2021 01:32 PM
ऐप पर पढ़ें

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra भारतीय बाजार में अपनी मशहूर यूटिलिटी व्हीकल Bolero के नए मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आने वाली नई बोलेरो को कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है, जिसमें देखने को मिला है कि कंपनी इसमें कई बड़े बदलाव कर रही है। 


1)- डिजाइन: टेस्टिंग के दौरान देखी गई नई Mahindra Bolero में कंपनी डुअल टोन एक्स्टीरियर पेंट स्कीम का प्रयोग कर रही है। इसके अलावा इसमें रेड कलर का भी एक्सेंट देखने को मिला है, जो कि इसे थोड़ा स्पोर्टी लुक प्रदान करती है। इस एमपीवी में आपको नए बंपर के साथ नया रूफ, पिलर, हेडलैंप और फ्रंट ग्रिल देखने को मिल सकता है। इसमें बॉडी कलर्ड आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM's) दिया जाएगा, जो इसे थोड़ा प्रीमियम फील देता है। 


2)- इंजन क्षमता: कंपनी नई बोलेरो में 1.5 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त mHawk डीजल इंजन का प्रयोग कर रही है। जो कि 75 bhp की पावर और 210 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांमसिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसके मैकेनिज्म में किसी तरह का बदलाव नहीं करेगी, क्योंकि ये इंजन इस एमपीवी में शानदार परफॉर्मेंस दे रहा है। 


new 2021 mahindra bolero

3)- इंटीरियर या फीचर: हालांकि अभी तक आने वाले नए मॉडल के इंटीरियर की कोई तस्वीर सामने नहीं आ सकी है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी बताया जा रहा है कि कंपनी इसके इंटीरियर में कोई बदलाव नहीं करेगी। जहां तक फीचर्स की बात है तो बीते दिनों Bolero को अपडेट किया गया था, लेकिन इसमें कुछ नए फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। 


4)- कब होगी लॉन्च: Bolero के इस नए मॉडल के लॉन्च को लेकर आधिकारिक तौर पर तारीख की कोई घोषणा अभी तक नहीं की गई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसे साल के मध्य, यानी अगले एक दो महीने में बाजार में उतारा जा सकता है। इसकी लॉन्चिंग कोरोना महामारी से उत्पन्न हुई स्थितियों पर भी निर्भर करती है, क्योंकि ज्यादातर वाहन निर्माताओं ने मौजूदा हालात को देखते हुए अपने लॉन्च की योजनाओं को आगे बढ़ा दिया है। 


5)- क्या होगी कीमत: महिंद्रा बोलेरो कंपनी की बेस्ट सेलिंग गाड़ियों में से एक है, शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों में इस वाहन की ज्यादा डिमांड है। हालांकि लॉन्च स पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन नए अपडेट के बाद इसकी कीमत में इजाफा होना लाजमी है। मौजूदा मॉडल की कीमत 8.40 लाख रुपये से लेकर 9.39 लाख रुपये के बीच है।
 

epaper