DA Image
27 जनवरी, 2021|2:59|IST

अगली स्टोरी

नए अवतार में आ रही है Mahindra Bolero, पहले से और भी दमदार होगी SUV, मिलेंगे ये खास फीचर्स

mahindra bolero

देश की प्रमुख एसयूवी वाहन निर्माता कंपनी Mahindra घरेलू बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी Mahindra Bolero के नए अवतार को पेश करने की तैयारी कर रही है। रिर्पोट्स के मुताबिक कंपनी इसके नए अवतार पर काम कर रही है और इसे जल्द ही बाजार में उतारा जाएगा। तो आइये जानते हैं इस नई बोलेरो के बारे में - 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई एसयूवी को Bolero Neo के नाम से बाजार में उतारा जाएगा, और इसे साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इस एसयूवी को नए लैडर फ्रेम चेचिस पर तैयार करेगी। इसमें बॉक्सी डिजाइन के साथ सभी आधुनिक फीचर्स और तकनीक को शामिल किया जाएगा। 


यह भी पढें: Kia Motors तेजी से कर रही है बाजार पर कब्जा, महज 17 महीनों में बेच दी 2 लाख गाड़ियां

ऐसा बताया जा रहा है कि, नई Bolero में कंपनी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ऑडियो सिस्टम, AC, पावर विंडो और टॉप मॉडल में ट्च स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दे सकती है। इसमें नए रेडिएटर ग्रिल, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, आगे और पीछे स्किड प्लेट्स के साथ विंग मिरर पर टर्न इंडिकेटर्स भी दिए जाएंगे। 


जहां तक इंजन की बात है तो कंपनी इसे मौजूदा इंजन के साथ ही बाजार में उतारेगी। इसमें नए BS6 मानक वाले 1.5 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त mHawk75 डीजल इंजन का प्रयेाग किया जाएगा। जो कि 75 PS की पावर और 195 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से सजी यह एसयूवी फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस होगी। इसके अलावा कंपनी इसे ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ भी बाजार में उतार सकती है। 


मिलेंगे यह खास सेफ्टी फीचर्स: नई Mahindra Bolero में कंपनी डुअल फ्रंट एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम, रिवर्स पार्किँग सेंसर जैसे फीचर्स दे सकती है। मौजूदा मॉडल की कीमत 7.81 लाख रुपये से लेकर 9.15 लाख रुपये के बीच है। नए अपडेटेड फीचर्स और डिजाइन के चलते नई बोलेरो की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New 2021 Mahindra Bolero Neo to be launch This Year Expected Price and Features