फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोअपनी कार में जरूर रखें ये 5 एक्सेसरीज, कीमत ₹200 से शुरू, मुसीबत में आएंगी काम

अपनी कार में जरूर रखें ये 5 एक्सेसरीज, कीमत ₹200 से शुरू, मुसीबत में आएंगी काम

आज हम आपको पांच ऐसी कार एक्सेसरीज (Car Accessories) के बारे में बता रहे हैं जो आपकी गाड़ी में जरूर होनी चाहिए। ये चीजें आपके सफर को आसान तो बनाएंगे ही साथ ही मुसीबत के समय भी बेहद काम आने वाली है।...

अपनी कार में जरूर रखें ये 5 एक्सेसरीज, कीमत ₹200 से शुरू, मुसीबत में आएंगी काम
Vishal Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jan 2022 04:19 PM

इस खबर को सुनें

आज हम आपको पांच ऐसी कार एक्सेसरीज (Car Accessories) के बारे में बता रहे हैं जो आपकी गाड़ी में जरूर होनी चाहिए। ये चीजें आपके सफर को आसान तो बनाएंगे ही साथ ही मुसीबत के समय भी बेहद काम आने वाली है। खास बात है कि इनकी कीमत मात्र ₹500 से शुरू हो जाती है। आइए जानते हैं इन किफायती और जरूरी कार एक्सेसरीज की लिस्ट

1. Car Mobile Charger
लिस्ट की पहली एक्सेसरीज है एक कार मोबाइल चार्जर। हमारा स्मार्टफोन लगातार बैटरी खर्च करता रहता है, जिस वजह से इसे बीच-बीच में चार्जिंग की जरूरत पड़ती है। अगर हमारी गाड़ी में भी चार्जर होगा तो हम आसानी से सफर के दौरान फोन चार्ज कर पाएंगे और बैटरी खत्म होने का डर नहीं रहेगा। एक औसत और अच्छे मोबाइल चार्जर की कीमत लगभग ₹500 होती है। 

2. Portable Tyre Inflator
पोर्टेबल टायर इन्फ्लेटर भले ही रोज काम आने वाली चीज ना हो, लेकिन इमरजेंसी सिचुएशन में यह बेहद जरूरी चीज है। कई बार हमारी गाड़ी का टायर पंक्चर हो जाता है या उसमें हवा कम हो जाती है। ऐसी स्थिति में आप इस डिवाइस का इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके जरिए 15 मिनट में ही पूरे टायर की हवा फुल कर सकते हैं। एक अच्छा टायर इन्फ्लेटर आपको 1000 से 1500 रुपए की कीमत में आ जाएगा।

यह भी पढ़ें: देश की 5 सबसे सस्ती CNG गाड़ियां, देंगी 31KM तक का माइलेज, कीमत 4.89 लाख से शुरू

3. Car Perfume
आपके कपड़ों का ही नहीं, आपकी गाड़ी का भी महकना बेहद जरूरी है। कई बार हम कुछ खाने-पीने की चीजें गाड़ी में गिरा देते हैं और इसमें दुर्गंध पैदा हो जाती है। ऐसी स्थिति से बचने के लिए आपकी कार में परफ्यूम होना जरूरी है। साथ ही यह आपके सफर को भी खुशबूदार बनाता है। एक अच्छे कार परफ्यूम की कीमत 500 से 600 रुपये होती है।

4. Car Mobile Holder
जब भी हम किसी नए रास्ते पर या नए एड्रेस पर जाते हैं तो अक्सर हमें स्मार्टफोन में मैप लगाने की जरूरत पड़ती है। अगर आप नहीं चाहते कि आपको बार-बार गाड़ी रोककर फोन देखना पड़े, तो बेहतर होगा कि अपने पास एक मोबाइल होल्डर भी जरूर रखें। ताकि आप अपने स्मार्टफोन को होल्डर में लगाकर आसानी से मैप देख सके या गाने चला सके। इसकी कीमत 300 रुपये से 1000 रुपये के बीच है। 

यह भी पढ़ें: Tata ने चला बड़ा दांव, अपनी CNG गाड़ी को ऐसे बनाया मारुति-हुंडई से अलग

5. Pepper Spray
यह लिस्ट की पांचवीं और सबसे जरूरी एक्सेसरीज है जो आपातकाल की स्थिति में काम आ सकती है। इसका इस्तेमाल आप किसी भी सेल्फ डिफेंस की स्थिति में कर सकते हैं। यह साइज में भी छोटे होते हैं और आसानी से आपकी पॉकेट में आ सकते हैं। कीमत की बात करें तो एक अच्छा पेपर स्प्रे आपको 200 से 300 रुपये में मिल जाएगा।

epaper