Hindi Newsऑटो न्यूज़MS Dhoni adds Jawa 42 Bobber to his collection with customised colour option Check details

एमएस धोनी ने अपने कलेक्शन में शामिल की जावा की ये धाकड़ बाइक, कीमत ₹2.25 लाख लेकिन सेगमेंट में सबसे अलग!

एमएस धोनी ने अपने कलेक्शन में जावा 42 बॉबर को शामिल किया है, जो कस्टूमाइज की गई है। इस वजह से इसका लुक काफी अट्रैक्टिव है। इसको बहुत ही शानदार कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। आइए इसकी डिटेल जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 7 Nov 2023 07:49 PM
हमें फॉलो करें

एमएस धोनी का कारों और मोटरसाइकिलों के प्रति प्रेम जगजाहिर है। भारतीय पुरुष टीम के पूर्व-क्रिकेटर को अक्सर अपने होमटाउन रांची (झारखंड) में अपनी बेशकीमती बाइक्स और कारों को घुमाते हुए देखा जाता है। कारों और मोटरसाइकिलों के कलेक्शन वाले गैराज में एमएस धोनी ने अब एक कस्टूमाइज कलर ऑप्शन के साथ जावा 42 बॉबर को अपने कलेक्शन में जोड़ा है। जावा 42 बॉबर की कीमत ₹2.25 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

कैसी है धोनी की जावा 42 बॉबर?

एमएस धोनी की जावा 42 बॉबर एक खास जेड/बॉटल ग्रीन पेंट स्कीम में तैयार की गई है, जिसमें फ्यूल टैंक, फ्रंट और रियर मडगार्ड के साथ-साथ साइड पैनल पर सुनहरे पिनस्ट्रिप लगे हुए हैं। मोटरसाइकिल में एक कस्टमाइज्ड सीट भी मिलती है। 42 बॉबर सिंगल-सीटर है, जो इसको काफी अट्रैक्टिव बनाती है। यह अपने सेगमेंट में एकमात्र ऐसी बाइक है।

धोनी बने स्किपर पाइप्स के ब्रांड एंबेसडर

फोटोज को देखते हुए लगता है कि जावा 42 बॉबर पॉलिमर पाइप्स और फिटिंग्स की अग्रणी निर्माता, स्किपर का एक गिफ्ट प्रतीत होता है। एमएस धोनी को इस साल मार्च में वेस्टइंडीज के क्रिकेटर क्रिस गेल के साथ स्किपर पाइप्स के ब्रांड एंबेसडर के रूप में घोषित किया गया था। जावा 42 बॉबर बिक्री पर मौजूद शानदार स्टाइल वाली मोटरसाइकिलों में से एक है।

इंजन पावरट्रेन

42 बॉबर 334cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन से पावर प्राप्त करती है, जो 29.5bhp की पावर और 32.74nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने के लिए ट्यून किया गया है, जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

डुअल-चैनल ABS से लैस

मोटरसाइकिल में 7-स्टेप एडजस्टेबल प्रीलोड के साथ 35mm टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में एक गैस-भरा मोनोशॉक मिलता है। ब्रेकिंग परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें 280mm फ्रंट सिंगल डिस्क और पीछे 240mm की डिस्क ब्रेक मिलती है। बाइक में स्टैंडर्ड तौर पर डुअल-चैनल ABS मिलता है। 42 बॉबर 100/90 18-इंच फ्रंट और 140/70 17-इंच रियर व्हील सेटअप पर चलती है।

ऐप पर पढ़ें