DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटो3 लाख से ज्यादा ने खरीदी Maruti Suzuki की ये सेडान कार, 20kmpl का देती है माइलेज

3 लाख से ज्यादा ने खरीदी Maruti Suzuki की ये सेडान कार, 20kmpl का देती है माइलेज

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीVishal Kumar
Fri, 10 Sep 2021 12:57 PM
3 लाख से ज्यादा ने खरीदी Maruti Suzuki की ये सेडान कार, 20kmpl का देती है माइलेज

मारुति सुजुकी की प्रीमियम सेडान कार Maruti Suzuki Ciaz ने बिक्री का बड़ा आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने बताया कि सियाज कार की अब तक 3 लाख से यूनिट्स बेची जा चुकी हैं। मारुति सुजुकी सियाज भारत में सबसे तेज यह आंकड़ा पार करने वाले मिड-साइज सेडान बन गई है। बता दें कि इस कार को 2014 में लॉन्च किया गया था। नई जनरेशन मारुति सियाज को 2018 में फेसलिफ्ट मिला था। 

Maruti Suzuki Ciaz की कीमत
वर्तमान बीएस6 सियाज की कीमत 8.60 लाख रुपये से शुरू होती है और 11.59 लाख रुपये तक जाती है। इसका मुकाबला Honda City और Hyundai Verna जैसी गाड़ियों के साथ रहता है। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग और सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, "3 लाख सेल्स का आंकड़ा मारुति सुजुकी पर ग्राहकों के विश्वास को प्रदर्शित करता है।" 

यह भी पढ़ें: Maruti Alto से लेकर Swift तक सभी हुईं फेल केवल इन 2 कारों की बढ़ी डिमांड, जानें क्या है वजह

ऐसे हैं कार के फीचर्स
वर्तमान सियाज मॉडल में एक आकर्षक फ्रंट ग्रिल, स्लीक बंपर और DRL के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स मिलते हैं। इसमें स्टीरिंग व्हील से लेकर डोर हैंडल्स, AC नॉब और पार्किंग ब्रेक लीवर जैसी जगहों पर क्रोम का इस्तेमाल देखने को मिलता है। इंटीरियर में 4.2 इंच का मल्टी-इनफॉर्मेशन डिस्प्ले (MID), रियर AC वेंट्स, फ्रंट व रियर आर्मरेस्ट, कीलेस एंट्री, क्रूज कंट्रोल और अडजस्टेबल ORVMs जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: Nissan ने कपिल देव को गिफ्ट की ये शानदार इलेक्ट्रिक कार Leaf, सिंगल चार्ज में चलेगी 360Km

कार का इंजन और माइलेज
मारुति सुजुकी सियाज में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आता है। यह 103 बीएचपी की पावर और 138Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलते हैं। गाड़ी करीब 20kmpl का माइलेज देती है। सेफ्टी के लिए Ciaz में डुअल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS, स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर और पैसेंजर के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर मिलता है। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें