Hindi Newsऑटो न्यूज़MINI Paddy Hopkirk Edition launched in india at ex-showroom price of Rs 4170000

MINI Paddy Hopkrik Edition भारत में लॉन्च, सिर्फ 15 लोग खरीद पाएंगे, कीमत 41.70 लाख रुपये

बिट्रिश कार मेकर मिनी ने अपनी 3-डोर हैच कार का स्पेशल एडिशन MINI Paddy Hopkirk Edition भारत में लॉन्च किया है। यह एक कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में भारत आई है और इसकी सिर्फ 15 यूनिट्स ही...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 8 Jan 2021 05:30 PM
हमें फॉलो करें

बिट्रिश कार मेकर मिनी ने अपनी 3-डोर हैच कार का स्पेशल एडिशन MINI Paddy Hopkirk Edition भारत में लॉन्च किया है। यह एक कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में भारत आई है और इसकी सिर्फ 15 यूनिट्स ही उपलब्ध होंगी। कार को कंपनी की वेबसाइट shop.mini.in के जरिए बुक किया जा सकता है। कंपनी ने इसकी कीमत 41.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। 

आपको बता दें कि मिनी की यह कार पूर्व रैली ड्राइवर पैडी होपकिर्क को श्रद्धांजलि अर्पित करती है। पैडी ने 1964 में मिनी कूपर एस को ड्राइव करते हुए पहली बार मोंटे कार्लो रैली रेस को जीता था। उस समय पैडी होपकिर्क की उम्र 30 साल थी और कार का नंबर 37 था। यही वजह है कि नई कार में भी कंपनी ने 37 नंबर को लिखा है। कार में चार जगहों पर पैडी होपकिर्क के सिग्नेचर भी मिलते हैं। 

कैसा है डिजाइन
इस लिमिटेड एडिशन कार को चिली रेड एक्सटीरियर कलर में लाया गया है और इसमें व्हाइट कलर की रूफ और ब्लैक कलर के ORVMs हैं। कार में 16 इंच के अलॉय व्हील के अलावा पियानो ब्लैक कलर में बोनट स्कूप, डोर हैंडल्स और फ्यूल फिलर कैप दिया गया है। इस एडिशन में कंपनी ने कार के दोनों साइड 37 नंबर का स्टीकर लगाया है। मिनी पैडी होपकिर्क एडिशन में पैनोरमा ग्लास रूफ, कंफर्ट एक्सेस सिस्टम, रियर व्यू कैमरा और लेदर स्टीयरिंग व्हील मिलता है। 

टॉप स्पीड 235 किमी. प्रति घंटा
इसमें 2 लीटर, 4 सिलिंडर ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 192 एचपी की पावर और 280 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 7-स्पीड Steptronic Sport ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि कार 6.7 सेकेंड्स में 100 kmph की स्पीड तक पहुंच जाती है और इसकी टॉप स्पीड 235 किमी. प्रति घंटा की है। इसमें तीन ड्राइव मोड्स MID, Sport, और Green दिए गए हैं।

ऐप पर पढ़ें