DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोMG ले आई नई इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्ज में 439KM चलेगी, ऐसे हैं फीचर्स

MG ले आई नई इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्ज में 439KM चलेगी, ऐसे हैं फीचर्स

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीVishal Kumar
Fri, 08 Oct 2021 04:49 PM
MG ले आई नई इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्ज में 439KM चलेगी, ऐसे हैं फीचर्स

एमजी मोटर ने अपनी ZS EV इलेक्ट्रिक कार को ग्लोबल मार्केट में अपडेट किया है। सबसे खास बात, इसकी ड्राइविंग रेंज को बेहतर किया गया है। कंपनी की मानें तो नई कार 439 किमी. तक की रेंज देगी। इसके अलावा इसमें नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, और बड़ी बैटरी दी गई है। बता दें कि कंपनी भारतीय बाजार में भी MG ZS EV की बिक्री की जाती है, हालांकि इसे अपडेट किए जाने के बारे में फिलहाल कोई खबर नहीं है। 

ऐसा है एक्सटीरियर और इंटीरियर
नई MG ZS EV इलेक्ट्रिक एसयूवी के फ्रंट प्रोफाइल में बड़ा बदलाव किया गया है। इसमें पेट्रोल इंजन वाली ZS की तरह ही नए शार्प LED हेडलैम्प्स और टेललाइट्स दिए गए हैं। इसमें ग्रिल को अलग से नहीं लगाया गया, यह बंपर का ही हिस्सा है और बॉडी कलर में है। फ्रंट बंपर को भी अपडेट किया गया है। रियर प्रोफाइल में भी थोड़ा सा बदलाव देखने को मिलता है। इसमें अलॉय व्हील को भी अपडेट किया गया है। 

यह भी पढ़ें: इन दो मॉडलों को छोड़ Maruti की हर कार हुई फेल, बेहतर स्पेस और माइलेज के लिए हैं मशहूर

केबिन के अंदर भी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में कई बदलाव किए गए हैं। नई MG ZS EV में  MG iSMART इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 10.1 इंच का बड़ा टचस्क्री डिस्प्ले दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इसमें नए फीचर्स, रिमोट कंट्रोल फ़ंक्शन और ज्यादा कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते हैं। इसमें एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी पेश की गई है।

439KM की रेंज
इलेक्ट्रिक एसयूवी में सबसे बड़ा बदलाव इसके बैटरी पैक में किया गया है। इसमें 72 kWh की बड़ी बैटरी मिलती है, जो सिंगल चार्ज में लंबी दूरी तय कर पाती है। पुराने मॉडल में मिलने वाली 262 किमी. की तुलना में अपडेट मॉडल सिंगल चार्ज में 439 किमी. चलने की क्षमता रखती है। कंपनी का कहना है कि 2022 में 51 kWh बैटरी पैक वाला वेरिएंट में लाया जाएगा, जो 318 किमी. की रेंज ऑफर करेगा। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें