Hindi NewsAuto NewsMG Motor to increase price of Hector and other models from this date check details here

महंगी होने से पहले खरीद लें हेक्टर और एस्टर समेत एमजी की ये कारें, वरना अगले महीने से भरने पड़ेंगे ज्यादा पैसे

अगर आप एमजी की कारें खरीदना चाहते हैं, तो जल्दी खरीद लीजिए। जी हां, क्योंकि अगले महीने से एमजी अपनी हेक्टर, एस्टर और ग्लोस्टर जैसी कारों की कीमतों में वृद्धि करने जा रही है। आइए इसकी डिटेल जानते हैं।

महंगी होने से पहले खरीद लें हेक्टर और एस्टर समेत एमजी की ये कारें, वरना अगले महीने से भरने पड़ेंगे ज्यादा पैसे
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 4 Dec 2023 05:42 PM
हमें फॉलो करें

एमजी मोटर (MG Motor) नए साल से अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाएगी। ब्रिटिश मूल की कार निर्माता कंपनी अगले साल जनवरी से अपने सभी मॉडलों की कीमतें बढ़ाएगी, जो मॉडल अपकमिंग मूल्य वृद्धि से प्रभावित होंगे, उनमें हेक्टर, हेक्टर प्लस, एस्टर, ग्लोस्टर एसयूवी के अलावा इसके दो इलेक्ट्रिक वाहन कॉमेट ईवी और ZS ईवी शामिल हैं। बता दें कि कार निर्माता ने हाल ही में इस साल अगस्त में अपनी दो प्रमुख एसयूवी हेक्टर और ग्लोस्टर की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। आइए इसकी लेटेस्ट डिटेल्स जानते हैं।

यह भी पढ़ें- लपक लो ये ऑफर! 18kmpl से ज्यादा का माइलेज देने वाली इस कार पर आया ₹1 लाख का डिस्काउंट

कीमतों में कितनी बड़ी बढ़ोतरी होगी?

एमजी मोटर ने कहा कि बढ़ती उत्पादन लागत के कारण नई मूल्य वृद्धि आवश्यक हो गई है। कार निर्माता ने आज एक बयान जारी किया, जिसमें लिखा है कि यह बढ़ोतरी महंगाई और बढ़ी हुई कमोडिटी कीमतों के कारण बढ़ती लागत के कारण की गई है। एमजी मोटर ने कीमतों में कितनी बड़ी बढ़ोतरी होगी, इसके बारे में डिटेल्स शेयर नहीं की है। हालांकि, कार निर्माता ने घोषणा की है कि यह जनवरी से अपने मॉडलों के लिए अधिक भुगतान से बचने के लिए अपने ग्राहकों के लिए खास साल के अंत की पेशकश शुरू करेगा।

मॉडलों की कीमतें बढ़ाने की योजना

एमजी मोटर प्राइस हाइक की घोषणा करने वाली भारत की पांचवीं प्रमुख कार निर्माता बन गई है। इससे पहले मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा और होंडा कार्स जैसे कार निर्माताओं ने कहा था कि वे जनवरी से अपने मॉडलों की कीमतें बढ़ाएंगे। भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर भी जल्द ही अपने मॉडलों की कीमतें बढ़ाने की योजना बना रही है।

तीन महीने बाद होगी प्राइस हाइक

नई मूल्य वृद्धि एमजी मोटर द्वारा हेक्टर और ग्लोस्टर एसयूवी की कीमत में वृद्धि के तीन महीने बाद आई है। इस साल तीन महीने के भीतर दोनों एसयूवी की कीमत में यह दूसरी बढ़ोतरी थी। पिछली कीमत बढ़ोतरी में एसयूवी मॉडल और वैरिएंट के आधार पर ₹78,000 तक महंगी हो गई थी। यह बढ़ोतरी एमजी मोटर द्वारा इस साल मई में अपने सभी मॉडलों पर लागू की गई बढ़ोतरी से ज्यादा है।

ऐप पर पढ़ें