फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोMG Motor के इस प्लान से Tata, Kia और Hyundai की बढ़ेगी मुश्किल, देखें डिटेल्स

MG Motor के इस प्लान से Tata, Kia और Hyundai की बढ़ेगी मुश्किल, देखें डिटेल्स

हुंडई, टाटा, मारुति और किआ की मुश्किल बढ़ने वाली है। ब्रिटिश कार मैन्युफैक्चरर एमजी मोटर्स ने भारत में अपने अगले प्लान की जानकारी साझा की है। कंपनी 1 साल में ऐसा काम करने जा रही है जिससे ग्राहकों का...

MG Motor के इस प्लान से Tata, Kia और Hyundai की बढ़ेगी मुश्किल, देखें डिटेल्स
Tejeshwarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jan 2022 07:45 PM

इस खबर को सुनें

हुंडई, टाटा, मारुति और किआ की मुश्किल बढ़ने वाली है। ब्रिटिश कार मैन्युफैक्चरर एमजी मोटर्स ने भारत में अपने अगले प्लान की जानकारी साझा की है। कंपनी 1 साल में ऐसा काम करने जा रही है जिससे ग्राहकों का फायदा होना तय है। MG Motor India ने पिछले साल के त्योहारी सीजन के दौरान दिवाली के आसपास Astor मिड-साइज SUV लॉन्च की थी। कंपनी अभी COVID-19 और सेमी-कंडक्टर चिप्स की ग्लोबल कमी की वजह से प्रोडेक्शन में आ रही परेशानी का सामना कर रही है।

यह भी पढ़ें- ये हैं पाकिस्तान की सबसे पॉपुलर मोटरसाइकिल, कीमत कर देगी हैरान

यह भी पढ़ें- Hyundai, Tata को टक्कर देने आ रही ये नई गाड़ियां, ग्राहकों को होगा फायदा

एमजी मोटर एस्टर मिड-साइज एसयूवी की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपना प्रोडेक्शन बढ़ाने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा, कंपनी 2022-23 के आखिर तक एक नया मॉडल लॉन्च करने का प्लान बना रही है। इसके अलावा MG Motor India अगले कुछ महीनों में अपनी पॉपुलर ZS EV को भी एक बड़ा अपग्रेड देगी। एमजी के इसे प्लान से अन्य कंपनियों की टेंशन बढ़ सकती है क्योंकि अन्य कंपनियां भी ईवी सेग्मेंट में अपनी गाड़ियां पेश करने की तैयारियां कर रही है।

यह भी पढ़ें- हो गया बवाल! कार को लेकर कस्टमर ने किया यह काम, इस बड़ी कंपनी को देनी पड़ी सफाई

यह भी पढ़ें- जब शोरूम से नीचे लटक गई Mahindra Thar, वीडियो देख लोगों ने बताया- Off Road टेस्ट

MG ZS EV 2022

एमजी जेडएस ईवी (MG ZS EV) अभी भारतीय बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक कारों में से एक है। लेकिन अब एमजी इस प्योर इलेक्ट्रिक एसयूवी का फेसलिफ्टेड वर्जन तैयार कर रही है। 2022 MG ZS EV के भारत में इस साल फरवरी में लॉन्च होने की उम्मीद है। इस अपडेटिड एमजी जेडएस ईवी को कंपनी बड़ी बैटरी के साथ लॉन्च करेगी जिससे इसकी रेंज में इजाफा हो जाएगा। इसकी बैटरी रेंज सिंगल चार्ज पर करीब 500 किलोमीटर से लेकर 600 किलोमीटर तक की हो सकती है। फिलहाल इंडियन मार्केट में एमजी जेडएस ईवी का जो मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध है, उसकी बैटरी रेंज 419km तक की है। MG ZS Electric Facelift की संभावित कीमत करीब 25 लाख रुपये हो सकती है।

mg zs ev 2022

MG Compact SUV

एमजी मोटर इंडिया ने ऑफिशियल तौर पर मार्च 2023 से पहले एक इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने की घोषणा की है। इसकी कीमत 10 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच होगी। यह ऑल-इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर एक ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगा, जिसे भारतीय बाजार के लिए तैयार किया गया है। यह इलेक्ट्रिक व्हीकल एक सब-4 मीटर क्रॉसओवर होगा जो 300kms से ज्यादा की रेंज देगा। इसे सबसे ज्यादा बिकने वाली Tata Nexon EV के मुकाबले पोजिशन किया जाएगा। कंपनी का लक्ष्य अपने नए इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट के लिएसरकार के दिशानिर्देशों को पूरा करने के लिए कुछ कॉम्पोनेंट को भारत में बनाएगी।

epaper