Hindi Newsऑटो न्यूज़MG Motor and SBI sign MoU before launch of Hector SUV

हेक्टर एसयूवी के लॉन्च से पहले MG Motor और SBI में हुआ करार, ये है वजह

भारतीय कार बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए एमजी मोटर (MG Motor) ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) के साथ एक करार किया है। इसके तहत एसबीआई बैंक एमजी मोटर के डीलरों और ग्राहकों को...

हेक्टर एसयूवी के लॉन्च से पहले MG Motor और SBI में हुआ करार, ये है वजह
नई दिल्ली | लाइव हिन्दुस्तान टीम Tue, 5 Feb 2019 05:17 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय कार बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए एमजी मोटर (MG Motor) ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) के साथ एक करार किया है। इसके तहत एसबीआई बैंक एमजी मोटर के डीलरों और ग्राहकों को फाइनेंस की सुविधा उपलब्ध कराएगी।  

cardekho.com के मुताबिक, एमजी मोटर इस साल भारत में अपनी पहली कार कार लॉन्च करने वाली है। कंपनी सबसे पहले यहां एक एसयूवी उतारेगी। इसे हेक्टर (Hector SUV) नाम से पेश किया जाएगा। कंपनी की योजना हेक्टर एसयूवी के लॉन्च से पहले करीब 100 डीलरशिप खोलने की है।

यहां देखें 2019 मारूति वैगन आर Vs सुजुकी इग्निस में कौनसी कार है बेहतर

हेक्टर एसयूवी को अप्रैल 2019 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। चर्चाएं हैं कि उसी समय कंपनी इसकी बुकिंग भी शुरू कर सकती है। एमजी हेक्टर (MG Hector SUV) की कीमत 15 लाख रूपए के आसपास हो सकती है। इसका मुकाबला टाटा हैरियर, जीप कंपास और हुंडई ट्यूसॉन से होगा।

कयास लगाए जा रहे हैं कि एसबीआई (SBI) के बाद कंपनी दूसरी बैंकों से भी टाईअप कर सकती है। ज्यादा बैंको से टाईअप होने के बाद ग्राहकों को फाइनेंस के कई विकल्प मिल जाएंगे। इससे ग्राहक अपनी पसंद का बैंक चुन पाएंगे, जो कंपनी और ग्राहक दोनों के लिए फायदा के सौदा होगा।

नैनो कार के बारे में टाटा मोटर्स ने शेयर बाजार को दी ये अहम जानकारी

एसबीआई बैंक से पहले कंपनी ने कार शेयरिंग कंपनी माइल्स के साथ एक करार किया था। इस करार के तहत कंपनी माइल्स के जरिये सब्सक्रिप्शन बेसिस पर हेक्टर एसयूवी देगी। यह ऐसी सर्विस है जिस में आप कुछ राशि का भुगतान कर एक निश्चित समय के लिए कार के मालिक बन सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें