DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमजी हेक्टर के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से जुड़ी जानकारियां आईं सामने

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

एमजी मोटर्स अपनी हेक्टर एसयूवी के साथ भारतीय बाजार में कदम रखने को तैयार है। इसे जून 2019 में लॉन्च किया जाएगा। लेकिन लॉन्च से पहले ही कार के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से जुड़ी जानकारियां सामने आ गई है, जिन्हें आप यहां जानेंगे :-

cardekho.com के मुताबिक एमजी हेक्टर में 7-इंच की मल्टी-इनफार्मेशन डिस्प्ले मिलेगी। इसे स्पीडोमीटर और टैकोमीटर के बीच पोजिशन किया जाएगा। यह एक कलर-डिस्प्ले होगी, इसमें ब्लू बैकलाइट मिलेगी। इसमें डिस्टेंस-टू-एम्प्टी और ट्रिपमीटर से जुड़ी जानकारियां प्रदर्शित होगी। प्राप्त तस्वीर से साफ़ है कि इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी मिलेगा। यह सिस्टम हर टायर के एयर प्रेशर के साथ उसके तापमान को भी प्रदर्शित करेगा। उम्मीद की जा रही है कि इसमें फ्यूल एफिशिएंसी, ऑडियो और नेविगेशन से जुड़ी जानकारियां भी प्राप्त की जा सकेगी। 

लैम्बॉर्गिनी हुराकेन ईवो लॉन्च, जानें कितनी है कीमत

हेक्टर के अलावा, केवल टाटा हैरियर के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 7-इंच की मल्टी-इनफार्मेशन डिस्प्ले मिलती है। वहीं जीप कंपास और हुंडई ट्यूसॉन में 3.5-इंच की एमआईडी ही मिलती है। 

जैसा की हमने आपको पहले भी बताया, हेक्टर को 2019 की दूसरी तीमाही में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इसके लॉन्च से पहले देश में 100 सेल्स और सर्विस सेंटर स्थापित करना चाहती हैं। बात की जाए हेक्टर की कीमत और इसमें मिलने वाले इंजन की तो, हेक्टर में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल और जीप कंपास वाला 2.0-लीटर डीज़ल इंजन दिया जाएगा। कार की कीमत 15 लाख रुपए से 20 लाख रुपए से बीच होने की उम्मीद है। लॉन्च के बाद हेक्टर का मुकाबला टाटा हैरियर और जीप कंपास से होगा। 

स्कोडा ने दिखाई कामिक एसयूवी के केबिन की झलक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mg-hector-suvrsquos-digital-instrument-cluster-revealed-features-know