Hindi Newsऑटो न्यूज़MG Hector and Hector Plus Beats Tata Harrier and Safari In March 2021 Sales

MG Hector ने दिखाया दम, बिक्री में Tata Safari और Harrier को भी पछाड़ा, एक महीने में बिक गईं इतनी SUV

कोरोना महामारी से जुझते हुए देश का ऑटो सेक्टर लंबे समय के बाद एक बार फिर से धीमी गति से पटरी पर लौट रहा है। पैसेंजर वाहनों की बिक्री में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है, खासकर एसयूवी वाहनों की डिमांड...

Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 5 April 2021 03:40 PM
हमें फॉलो करें

कोरोना महामारी से जुझते हुए देश का ऑटो सेक्टर लंबे समय के बाद एक बार फिर से धीमी गति से पटरी पर लौट रहा है। पैसेंजर वाहनों की बिक्री में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है, खासकर एसयूवी वाहनों की डिमांड में तेजी देखी जा रही है। स्पोर्ट यूटिलिटी सेग्मेंट में मोरिस गैराजेज (MG Motors) की मशहूर मॉडल MG Hector ने अपने निकट्तम प्रतिद्वंदी Safari और Harrier को भी बिक्री में पछाड़ दिया है। 


हालांकि एसयूवी सेग्मेंट में बीते मार्च महीने में हुंडई क्रेटा नंबर वन की पोजिशन पर है और 12,640 यूनिट्स के साथ देश की बेस्ट सेलिंग एसयूवी बनी है। लेकिन एमजी हेक्टर ने भी शानदार प्रदर्शन किया है, और बिक्री के मामले में इसके दोनों वेरिएंट्स (हेक्टर और हेक्टर प्लस) ने पिछले साल के मार्च महीने की तुलना में कुल 237% की बढ़ोत्तरी दर्ज की है। 


tata harrier sales


क्या कहते हैं बिक्री के आंकड़ें: 


टाटा हैरियर ने भी बीते मार्च महीने में बिक्री में तकरीबन 12.51 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी दर्ज की है। मार्च महीने में इस एसयूवी के कुल 2,284 यूनिट्स की बिक्री की गई है जो कि फरवरी महीने में 2,030 यूनिट्स थी। वहीं हाल ही में लॉन्च हुई टाटा सफारी ने भी फरवरी के मुकाबले मार्च महीने में 25.83 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी दर्ज करते हुए 2,148 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है, जो कि फरवरी महीने में महज 1,707 यूनिट्स थें। 


MG Hector ने दी टाटा को टक्कर: टाटा हैरियर और सफारी की दोनों की संयुक्त बिक्री पर गौर करें तो ये (2,148 + 2,284) कुल 4,432 यूनिट्स होते हैं। वहीं एमजी हेक्टर और हेक्टर प्लस की जो कि 6 सीटर और 7 सीटर वर्जन में बाजार में उपलब्ध हैं, इसके कुल 4,720 यूनिट्स की बिक्री की गई है। इससे ये साफ है कि हेक्टर ने मार्च महीने में टाटा की इन दोनों एसयूवी को पछाड़ दिया है। 


tata safari price

बता दें कि, एमजी मोटर ने बीते 1 अप्रैल से अपनी इस मशहूर एसयूवी की कीमत में बढ़ोत्तरी कर दी है। इसके 6 सीटर वेरिएंट की कीमत 13.35 लाख रुपये से लेकर 19.43 लाख रुपये के बीच है। वहीं 7 सीटर मॉडल हेक्टर प्लस की कीमत 17.50 लाख रुपये से लेकर 19.61 लाख रुपये के बीच है। वहीं Tata Harrier की कीमत 13.99 लाख रुपये से लेकर 20.45 लाख रुपये तक है और Safari की कीमत 14.70 लाख रुपये से लेकर 21.46 लाख रुपये के बीच है। 

ऐप पर पढ़ें