Hindi NewsAuto NewsMG EZS Electric SUV will come up with these features know when will launch in India

इन खूबियों के साथ आएगी एमजी ईजेडएस इलेक्ट्रिक एसयूवी, जानें भारत में कब होगी लॉन्च

चीन में आयोजित किए गए गुआंग्जो मोटर शो-2018 में एमजी मोटर्स ने अपनी आने वाली नई गाड़ी ईजेडएस एसयूवी से पर्दा उठा दिया है। भारत में इसे 2020 में लॉन्च किया जा सकता है। यह रेग्यूलर जेडएस पर बनी...

इन खूबियों के साथ आएगी एमजी ईजेडएस इलेक्ट्रिक एसयूवी, जानें भारत में कब होगी लॉन्च
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीम Wed, 21 Nov 2018 04:48 PM
हमें फॉलो करें

चीन में आयोजित किए गए गुआंग्जो मोटर शो-2018 में एमजी मोटर्स ने अपनी आने वाली नई गाड़ी ईजेडएस एसयूवी से पर्दा उठा दिया है। भारत में इसे 2020 में लॉन्च किया जा सकता है। यह रेग्यूलर जेडएस पर बनी ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी है। भारत में यह कंपनी की दूसरी पेशकश होगी।

एमजी मोटर चीन की वेबसाइट के अनुसार, यह कार सिंगल चार्ज में 428 किमी का सफर तय करेगी। 0 से 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार महज 3.1 सेकंड में हासिल कर लेगी। फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर इसकी बैटरी 30 मिनट में 80% तक चार्ज हो जाएगी। ईजेडएक्स में पैनारोमिक सनरूफ, 8 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले और ड्राइव मोड सिलेक्टर जैसे फीचर भी मिलेंगे। इसका डिजाइन रेग्यूलर मॉडल जैसा होगा। फर्क सिर्फ इतना है कि इसे ईजेडएक्स नाम से जाना जाएगा। यह फ्रंट-व्हील-ड्राइव एसयूवी होगी। इस में इलेक्ट्रिक मोटर लगी होगी, जो 150 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी। 

नए डिजाइन के साथ कल भारत में लॉन्च होगी नई अर्टिगा, ये होंगे अहम बदलाव

cardekho.com के मुताबिक, ईजेडएस को भारत सहित कई देशों में लॉन्च किए जाने की योजना है। एमजी मोटर्स का पहला प्रोडक्ट बुजुन 530 बनी एसयूवी होगी, इसे 2019 में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में ईजेडएस का मुकाबला हुंडई कोना इलेक्ट्रिक और महिंद्रा एस201 इलेक्ट्रिक से होगा। इन दोनों कारों की कीमत 20 लाख से 25 लाख रुपए के बीच हो सकती है। हुंडई कोना को 2019 और महिंद्रा एस201 इलेक्ट्रिक को 2020 में लॉन्च किए जाने की सम्भावना है।  

लैंड रोवर ने दिखाई अपनी नई ईवोक की एक झलक, जानें क्या होगी इसकी खासियत

हुंडई कोना भारत में कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी। इसे हाल ही में आयोजित ब्रिलिएंट किड मोटर शो 2018 में दुनिया के सामने पेश किया गया था। हुंडई कोना में 39.2 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक मिलेगा, जो सिंगल चार्ज में 312 किमी का सफर तय करेगी।

महिंद्रा एस201 इलेक्ट्रिक को सैन्योंग टिवोली के प्लेटफार्म पर बनाया जाएगा। इस में 380 वॉट का बैटरी सिस्टम मिलेगा। सिंगल चार्ज में यह करीब 250 किमी तक का सफर तय करेगी।

ऐप पर पढ़ें