Hindi Newsऑटो न्यूज़MG Comet EV Dealer Dispatch Starts First Customer Delivery Soon

डीलर्स के पास पहुंची देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार MG कॉमेट, 22 मई को पहले ग्राहक को होगी डिलीवरी

MG मोटर इंडिया ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार कॉमेट EV को डीलर्स के पास पहुंचना शुरू कर दिया है। इस टू-डोर इलेक्ट्रिक कार की कंपनी पहले टियर II और टियर III शहरों में सेल्स करेगी।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 16 May 2023 06:36 PM
हमें फॉलो करें

MG मोटर इंडिया ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार कॉमेट EV को डीलर्स के पास पहुंचना शुरू कर दिया है। इस टू-डोर इलेक्ट्रिक कार की कंपनी पहले टियर II और टियर III शहरों में सेल्स करेगी। इसकी डिलीवरी के लिए कॉमेट EV का पहला बैच देशभर में कंपनी की डीलर्स के पास पहुंचने लगा है। इसके बुकिंग कर चुके ग्राहकों में से सबसे पहले ग्राहको को इसकी डिलीवरी 22 मई को दी जाएगी। डिलीवरी की डेट कंपनी पहले ही साफ कर चुकी थी। बता दें कि इसकी बुकिंग 15 मई से शुरू हो चुकी है। ये देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार भी है। इसका मुकाबला टाटा टियागो इलेक्ट्रिक से होगा।

3 वैरिएंट में खरीद पाएंगे कॉमेट EV
MG कॉमेट EV को तीन वैरिएंट पेस (PACE), प्ले (PLAY) और प्लस (PLUSH) में खरीद पाएंगे। इन तीनों वैरिएंट की रेंज 230Km रहेगी, लेकिन इनके फीचर्स में अंतर आता जाएगा। पेस की कीमत 7.98 लाख रुपए, प्ले की कीमत 9.38 लाख रुपए और प्लस की कीमत 9.98 लाख रुपए होगी। कंपनी अभी इस इलेक्ट्रिक कार पर ओनरशिप पैकेज भी दे रही है। जिसमें 3 साल या 1 लाख किमी की व्हीकल वारंटी, 3 साल लेवर फ्री सर्विस, 3 साल रोड साइड असिस्टेंस और 8 साल या 1.2 लाख किमी तक बैटरी पर वारंटी दे रही है। इसके साथ 3 साल का 60% बायबैक प्लान भी ऑफर कर रही है।

MG कॉमेट EV के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

कॉमेट EV में 42 पीएस के पावर आउटपुट और 110 एनएम टॉर्क के साथ 17.3 kWh का बैटरी पैक मिलता है। 3.3 kW चार्जर की मदद से चार्जिंग का समय 10 से 80% के लिए 5 घंटे और 0 से 100% के लिए 7 घंटे है। ये इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज पर 230 किलोमीटर की रेंज देती है। कंपनी का दावा है कि कॉमेट EV से 1000km का चलने का खर्च 519 रुपए आएगा

इसका डिजाइन वूलिंग एयर EV से मिलता है। कॉमेट EV की लंबाई 2974mm, चौड़ाई 1505mm और ऊंचाई 1640mm है। इसका व्हीलबेस 2010mm है। टर्निंग रेडियस सिर्फ 4.2 मीटर है, जो बिजी सड़कों पर ड्राइविंग के लिए या तंग जगहों में पार्किंग के लिए वरदान है। MG कॉमेट ईवी में क्लोज्ड फ्रंट ग्रिल, फुल-चौड़ाई वाली LED स्ट्रिप, स्लीक हेडलैंप दिया है। इसमें बड़े आकार के डोर, स्पोर्टी एलॉय व्हील और एक फ्लैट रियर सेक्शन दिया है।

इसमें 10.25-इंच की स्क्रीन, एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल क्लस्टर दिया है। यूजर्स कई प्रकार की सुविधाओं का उपयोग करने के लिए अपने डिवाइस को पेयर करने में सक्षम होंगे। इसमें म्यूजिक, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, मौसम की जानकारी और रीयल-टाइम ट्रैफिक अपडेट की डिटेल मिलेगी।  MG कॉमेट ईवी को 4 कलर ऑप्शन बे (नीला), सेरेनिटी (हरा), सनडाउनर (नारंगी) और फ्लेक्स (लाल) में खरीद पाएंगे।

MG कॉमेट ईवी GSEV प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इसे खासतौर पर शहरी यात्रियों की जरूरतों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। हालांकि, कार अपने कॉम्पैक्ट आकार के कारण थोड़ी नाजुक दिख सकती है। इसमें 12 इंच के पहियों के साथ टायर का आकार 145/70 है। फ्रंट में आपको डिस्क ब्रेक मिलते हैं जबकि रियर में ड्रम ब्रेक मिलते हैं।

ऐप पर पढ़ें