DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मर्सिडीज ने अपनी नई ईक्यूसी इलेक्ट्रिक से उठाया पर्दा, जानें खासियत

मर्सिडीज ईक्यूसी इलैक्ट्रिक

मर्सिडीज़-बेंज ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी ईक्यूसी का टीज़र वीडियो जारी किया है। यह वीडियो स्पेन का है, यहां कार को टेस्ट किया जा रहा है। ईक्यूसी के प्रोडक्षन वर्जन को 4 सितंबर 2018 को दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। इसका मुकाबला टेस्ला मॉडल एक्स, जगुआर आई-पेस और ऑडी ई-ट्रॉन से होगा।

Kia Motors की पहली कार अगले साल आएगी भारतीय बाजार में

कारदेखो.कॉम के अनुसार मर्सिडीज़ ईक्यूसी का प्रोडक्शन मॉडल अपने कॉन्सेप्ट के काफी करीब होगा। ईक्यूसी के कॉन्सेप्ट को फरवरी में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो शो-2018 में दुनिया के सामने पेश किया गया था। वीडियो में कंपनी ने ईक्यूसी की आधी ग्रिल और हैडलैंप्स की झलक दिखाई है। कंपनी के अनुसार इसे माइनस 35 डिग्री सेल्सियस से लेकर 50 डिग्री सेल्सियस पर टेस्ट किया जा रहा है।

Honda ने तीन महीने में बेची 30 हजार से ज्यादा नई Amaze

मर्सिडीज़ ईक्यूसी को कंपनी के मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर (एमईए) प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। आने वाले समय में इस प्लेटफार्म पर कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक कारें भी तैयार होंगी। कंपनी के अनुसार इसमें 70 केडब्ल्यूएच बैटरी लगी होगी, जो एक सिंगल चार्ज में करीब 500 किमी का सफर तय करेगी। इस में दो इलेक्ट्रिक मोटर लगी होंगी, जो करीब 480 पीएस की पावर देंगी। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 5 सेकंड से भी कम समय लगेगा।

मर्सिडीज़ ने कुछ समय पहले जानकारी दी थी कि वह भारत में भी अपनी इलेक्ट्रिक कारों की रेंज पेश करेगी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में भी कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार ईक्यूसी हो सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mercedes benz release teaser of its new eqc electric car know its specification