DA Image
20 जनवरी, 2020|8:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Mercedes Benz G 350D लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

                                350         photo   car dekho

मर्सिडीज-बेंज ने जी-क्लास एसयूवी का नया वेरिएंट जी 350डी (Mercedes-Benz G 350D) लॉन्च किया है। जी-क्लास रेंज में यह पहला डीजल वेरिएंट है जिसे बिना एएमजी बैजिंग के साथ पेश किया गया है। इससे पहले यह कार केवल एएमजी जी 63 वेरिएंट में उपलब्ध थी। 

मर्सिडीज जी 350डी में 3.0 लीटर 6-सिलेंडर डीजल इंजन लगा है, जो 285 पीएस की पावर और 600 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन के साथ इस में 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। मर्सिडीज जी-क्लास को ऑफ-रोडिंग के लिए जाना है और कंपनी ने जी 350डी में भी इस खासियत को बनाए रखा है।

CarDekho.com के मुताबिक, इसके डिजाइन में कुछ बदलाव हुए हैं। इस में एएमजी ग्रिल के बजाय थ्री-स्लेट ग्रिल दी गई है। राइडिंग के लिए कंपनी ने छोटे व्हील आर्क के साथ नए डिजाइन के अलॉय व्हील दिए गए हैं। राउंड हेडलैंप और बूट लिड पर लगे स्पेयर व्हील को जी63 की तरह बरकरार रखा गया है।

केबिन के फीचर लगभग एक जैसे हैं। जी 350डी के केबिन में नप्पा लैदर अपहोल्स्ट्री का इस्तेमाल हुआ है। इस में 12.3 इंच की दो डिस्प्ले, ड्राइवर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। 

मर्सिडीज जी-क्लास में थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, नौ एयरबैग, पावर और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट जैसे काम के फीचर दिए गए हैं। जी 350डी में कंपनी ने मर्सिडीज मी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी फीचर शामिल किया है। देश में जी 350डी पहली मर्सिडीज कार है जिस में यह फैक्ट्री फिटेड फीचर दिया गया है। 

एक मर्सिडीज को दूसरी मर्सिडीज से अलग बनाने के लिए कंपनी ने ऑप्शनल एक्सेसरीज पैकेज का विकल्प भी पेश किया है। भारत के कार बाजार में सीधे तौर पर इसके मुकाबले में कोई भी गाड़ी मौजूद नहीं है। कीमत के मोर्चे पर यह लैंड रोवर रेंज रोवर स्पोर्ट और टोयोटा लैंड क्रूज़र एलसी 200 को टक्कर देगी।

जानें रेनो क्विड का कौनसा वेरिएंट आपके लिए रहेगा सबसे अच्छा

  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mercedes Benz G 350D launch know its price and features