Hindi NewsAuto Newsmercedes benz c class facelift launched at rs 40 lakh

मर्सिडीज़-बेंज सी-क्लास फेसलिफ्ट लॉन्च, कीमत 40 लाख रूपए

मर्सिडीज़-बेंज ने सी-क्लास के फेसलिफ्ट अवतार को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 40 लाख रूपए से शुरू होती है जो 48.5 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है। इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू 3-सीरीज, ऑडी ए4, जगुआर एक्सई...

मर्सिडीज़-बेंज सी-क्लास फेसलिफ्ट लॉन्च, कीमत 40 लाख रूपए
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान Fri, 21 Sep 2018 06:22 PM
हमें फॉलो करें

मर्सिडीज़-बेंज ने सी-क्लास के फेसलिफ्ट अवतार को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 40 लाख रूपए से शुरू होती है जो 48.5 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है। इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू 3-सीरीज, ऑडी ए4, जगुआर एक्सई और वोल्वो एस60 से होगा। 

वेरिएंट और कीमत (एक्स-शोरूम)

सी 200 डी प्राइम: 40 लाख रूपए
सी 200 डी प्रोग्रेसिव: 44.25 लाख रूपए
सी 300 डी एएमजी लाइन: 48.50 लाख रूपए
कंपनी के अनुसार सी 200 डी प्राइम और प्रोग्रेसिव वेरिएंट अभी से बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे, वहीं टॉप वेरिएंट सी 300 डी एएमजी लाइन चौथी तिमाही से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

carcooper.com के अनुसार, अपडेट सी-क्लास का डिजायन मौजूदा मॉडल से मिलता-जुलता है, हालांकि इस में कई कॉस्मेटिक बदलाव भी देखे जा सकते हैं। आगे की तरफ नई डायमंड सिंगल-स्लेट ग्रिल दी गई है। ग्रिल के दोनों ओर नए एलईडी हैडलैंप्स लगे हैं। इसके फ्रंट और रियर बंपर में भी बदलाव हुआ है। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां नए एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं। राइडिंग के लिए इस में 17 और 18 इंच के अलॉय व्हील का विकल्प रखा गया है।

केबिन का लेआउट मौजूदा मॉडल जैसा है, हालांकि यहां भी कुछ बदलाव देखे जा सकते हैं। इस में टू-ट्यूब एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 7.0 इंच इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इस में मल्टीपल डिस्प्ले का विकल्प रखा गया, इस लिस्ट में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए 10.25 स्क्रीन और ड्राइवर इंफॉर्मेशन के लिए 12.3 इंच डिजिटल डिस्प्ले शामिल है।

अपडेट सी-क्लास में पैनारोमिक सनरूफ, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एजिलिटी कंट्रोल और स्मार्टफोन इंटीग्रेशन जैसे फीचर भी दिए गए हैं। स्मार्टफोन कनेक्टिविटी में एपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो और वायरलैस चार्जिंग को शामिल किया गया है। पैसेंजर सुरक्षा के लिए इस में सात एयरबैग, अडेप्टिव ब्रेकिंग, अटेंशन असिस्ट और एक्टिव पार्किंग असिस्ट (कैमरा के साथ) दिया गया है।

सबसे बड़ा बदलाव इंजन में हुआ है। 2018 सी-क्लास में बीएस-6 मानकों वाले डीज़ल इंजन दिए गए हैं। सी 200 वेरिएंट में 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन दिया गया है, जो 194 पीएस की पावर और 440 एनएम का टॉर्क देता है। सी 300डी में पावरफुल 2.0 लीटर डीज़ल इंजन लगा है, इसकी पावर 245 पीएस और टॉर्क 500 एनएम है। दोनों इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े हैं। फेसलिफ्ट सी-क्लास में पेट्रोल इंजन का विकल्प नहीं दिया गया है।

ऐप पर पढ़ें