DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मर्सडीज ने भारत में लॉन्च की एएमजी सी-43 4मैटिकक कूपे कार, 5 सेकेंड में पकड़ सकती है 100 की रफ्तार

mercedes-amg c 43 4matic coupe  photo   pti

लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सडीज-बेंज ने गुरुवार को अपनी एएमजी सी-43 4मैटिक कूपे (Mercedes-AMG C 43 4Matic Coupe) को भारत में लॉन्च कर दिया। इसकी कीमत 75 लाख रुपये (एक्स शोरूम कीमत) रखी गई हैं।

मर्सडीज बेंज (Mercedes-Benz) की इस कार में 3.0-लीटर वी6 बाइटर्बो का इंजन है। यह 287 किलोवाट (390 हार्सपॉवर) की शक्ति पैदा करता है। यह कार 4.7 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। यह इस साल भारत में लॉन्च होने वाली मर्सडीज की यह दूसरी कर है। इससे पहले जनवरी में कंपनी ने वी-क्लास को बाजार में उतारा था। कंपनी की योजना इस साल 10 नई कारें लॉन्च करने की है।

इस मौके पर मर्सडीज-बेंज इंडिया (Mercedes-Benz India) के एमडी और सीईओ मार्टिन श्वेंक (Martin Schwenk) ने कहा कि भारत में अपनी एएमजी उत्पाद रणनीति को लेकर कंपनी अब तक सफल रही है। इसके तहत कंपनी ने 43, 45, 63 और जीटी श्रेणी में कई सारे कार मॉडल पेश किए हैं।

श्वेंक ने कहा कि एएमजी जीएलई 43 को पेश करने के बाद से अब तक एएमजी 43 श्रेणी को लेकर बाजार की प्रतिक्रिया बहुत उत्साहजनक रही है। अब हम इसी श्रेणी में एएमजी सी-43 4मैटिक कूपे पेश कर रहे हैं। इसी के साथ एएमजी श्रेणी के तहत कंपनी की देश में उपलब्ध कुल मॉडलों की संख्या 15 हो गई है। एएमजी सी-43 4मैटिक कूपे की शोरूम कीमत 75 लाख रुपये से शुरू है।
     

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mercedes-AMG C 43 4Matic Coupe Launch in india priced at Rs 75 lakh