DA Image
26 नवंबर, 2020|12:43|IST

अगली स्टोरी

मारुति स्विफ्ट कार की बिक्री ने 20 लाख का आंकड़ा किया पार

 Maruti Suzuki Swift

मारुति की प्रमुख ब्रांड स्विफ्ट कार की बिक्री 20 लाख के आंकड़े को पार कर गई है। इस हैचबैक कार को मई 2005 में लॉन्च किया गया था। 

कंपनी की ओर से मंगलवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। स्विफ्ट ने पांच लाख कारों की बिक्री का आंकड़ा सितंबर 2010 में, 10 लाख का आंकड़ा सितंबर 2013 में, 15 लाख का मार्च 2016 में और 20 लाख का आंकड़ा इस साल नवंबर में हासिल किया।

बीएमडब्ल्यू कारों की कीमत में नए साल से हो जाएगी इतनी वृद्धि

मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग और सेल्स) आर.एस. कलसी ने एक बयान में कहा कि स्विफ्ट की बिक्री का आंकड़ा 20 लाख लाख पहुंचना मील का पत्थर है। देश में बिकने वाली पांच प्रमुख कारों के ब्रांड में स्विफ्ट पिछले एक दशक से प्रमुख ब्रांड बनी हुई है। उन्होंने कहा कि स्विफ्ट कारों के लिए वेटिंग पीरियड कम करने के लिए इसका उत्पादन बढ़ाया गया है।

मारुति सुजुकी ने चालू वित्त वर्ष में अप्रैल-अक्टूबर के दौरान पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले इस मॉडल का उत्पादन 45 प्रतिशत बढ़ाकर 1.39 लाख यूनिट किया है। इससे वेटिंग पीरियड कम हुआ है। इस मॉडल की बिक्री अप्रैल-अक्टूबर में 36 प्रतिशत बढ़ी जबकि बाजार हिस्सेदारी इस दौरान 29 प्रतिशत रही।

जल्द ही दुनियाभर में दौड़ती दिखेंगी भारत में बनी स्कोडा कारें 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Maruti Swift car crosses 20 lakh sales milestone