Hindi Newsऑटो न्यूज़Maruti Suzuki Upcoming new SUV to rival Hyundai Creta and Kia Seltos

Maruti ला रही है नई दमदार एसयूवी, फीचर्स और तकनीक से Creta को देगी टक्कर

भारतीय बाजार में स्पोर्ट यूटिलिटी वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ रही है। स्पोर्टी लुक, मजेदार ड्राइविंग एक्सपेरिएंस और बेहतर स्पेस के चलते लोग इस सेग्मेंट के वाहनों को ज्यादा तरजीह दे रहे हैं। ग्राहकों...

Maruti ला रही है नई दमदार एसयूवी, फीचर्स और तकनीक से Creta को देगी टक्कर
Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 7 June 2021 01:36 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय बाजार में स्पोर्ट यूटिलिटी वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ रही है। स्पोर्टी लुक, मजेदार ड्राइविंग एक्सपेरिएंस और बेहतर स्पेस के चलते लोग इस सेग्मेंट के वाहनों को ज्यादा तरजीह दे रहे हैं। ग्राहकों के इसी रुझान को देखते हुए कंपनियां इस सेग्मेंट में लगातार नए मॉडलों को पेश करने में लगी हैँ। इसी क्रम में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भी इस सेग्मेंट में एक और नए मॉडल को उतारने की तैयारी कर रही है। 


हालांकि एंट्री लेवल एसयूवी सेग्मेंट में मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा पहले से ही बाजार में मौजूद है, लेकिन मिड-साइज सेग्मेंट में कंपनी का मौजूदा मॉडल एस-क्रॉस कुछ खास कमाल नहीं कर सका है। अब इस सेग्मेंट में नए मॉडल को पेश करने की तैयारी हो रही है, जो कि मुख्य रूप से Hyudai Creta और Kia Seltos जैसे मॉडलों को टक्कर देगी। 


बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती 7-सीटर कार, कीमत महज 4.25 लाख रुपये और देती है शानदार माइलेज 

मारुति सुजुकी इंडिया के मार्केटिंग एवं सेल्स एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने मीडिया को दिए अपने एक बयान में इस बात के साफ संकेत दिए हैं। शशांक ने कहा कि, "मिड-एसयूवी सेग्मेंट में हमारा मार्केट शेयर काफी कम है, इस श्रेणी में हमारे पास एस-क्रॉस एसयूवी है, जिसे बीते साल अगस्त महीने में नए इंजन के साथ पेश किया गया था।"


उन्होनें कहा कि, "इस सेग्मेंट में हमारे पास कुछ प्रोडक्ट प्लान है, लेकिन अभी हम इसके बारे में कुछ कह नहीं सकते हैं। लेकिन हाँ, हम इस सेग्मेंट में अपना ध्यान केंद्रित किए हुए हैं और, निश्चित रूप से इस सेग्मेंट में कुछ एक्शन देखने को मिलेंगे।" फिलहाल अभी मारुति सुजुकी की इस आने वाली एसयूवी के बारे में अन्य कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। 

ऐप पर पढ़ें