Hindi Newsऑटो न्यूज़Maruti Suzuki S-Presso CSD Price Vs Ex-Showroom Price Comparison

बस ₹3.48 लाख देकर घर उठा लाओ मारुति के ये माइक्रो SUV! इन ग्राहकों के लिए टैक्स फ्री हो गई कार

मारुति सुजुकी ने अपनी माइक्रो SUV कही जाने वाली हैचबैक एस-प्रेसो देश के जवानों के लिए टैक्स फ्री कर दी है। इस कार को कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट से खरीदने पर GST टैक्स का एक भी रुपया नहीं लगेगा।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 12:32 PM
हमें फॉलो करें

मारुति सुजुकी ने अपनी माइक्रो SUV कही जाने वाली हैचबैक एस-प्रेसो देश के जवानों के लिए टैक्स फ्री कर दी है। इस कार को कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी CSD से खरीदने पर GST टैक्स का एक भी रुपया नहीं लगेगा। यानी इस कार को खरीदने पर टैक्स के 1.03 लाख रुपए तक बच जाएंगे। एस-प्रेसो के STD वैरिएंट की शोरूम पर कीमत 426,500 रुपए है। जबकि CSD से इसे 348,500 रुपए में खरीद सकते हैं। यानी इस वैरिएंट पर ग्राहकों को 78,000 रुपए का टैक्स नहीं देना पड़ेगा।

CDS में एस-प्रेसो के कुल 7 वैरिएंट मिल रहे हैं। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन शामिल हैं। इसे पेट्रोल के साथ CNG में भी खरीद पाएंगे। चलिए सबसे पहले आपको पूरी प्राइस लिस्ट दिखाते हैं।

मारुति एस-प्रेसो के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

इस कार में 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 68PS की पावर और 89NM का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड भी है, जबकि 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन भी है। इस इंजन के साथ सीएनजी किट का ऑप्शन भी मिलता है। सीएनजी मोड में यह इंजन 56.69PS की पावर और 82.1NM का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ऑप्शन मिलता है।

मारुति एस प्रेसो के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको एप्पल कारप्ले और एंड्राएड ऑटो कनेक्टिविटी वाला 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट पावर विंडो और की-लेस एंट्री स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड असिस्ट, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ओआरवीएम और केबिन में एयर फिल्टर जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

मारुति एस प्रेसो के माइलेज की बात करें तो इसके पेट्रोल MT वैरिएंट का माइलेज 24kmpl, पेट्रोल MT का माइलेज 24.76kmpl और सीएनजी वैरिएंट का माइलेज 32.73km/kg है। बता दें कि कंपनी इस महीने एस-प्रेसो पर 61,000 रुपए तक का डिस्काउंट भी दे रही है। ये डिस्काउंट इसके सभी वैरिएंट पर मिल रहा है।

ग्राफिक: नरेंद्र जिझोतिया

ऐप पर पढ़ें