Hindi Newsऑटो न्यूज़Maruti Suzuki released Internal safety crash test video of new SUV Fronx check details here

कितनी सेफ है नई SUV फ्रोंक्स? मारुति ने जारी किया 50 क्रैश टेस्ट वाला वीडियो, सामने आई सच्चाई

मारुति ने नई SUV फ्रोंक्स का सेफ्टी क्रैश टेस्ट वीडियो जारी किया है। कंपनी का दावा है कि बाजार में लॉन्चिंग से पहले उनकी कारों को लगभग 50 क्रैश टेस्ट से गुजरना पड़ता है। आइए इसकी डिटेल जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 27 Dec 2023 12:37 AM
हमें फॉलो करें

मारुति का दावा है कि बाजार में लॉन्चिंग से पहले उनकी कारों को लगभग 50 क्रैश टेस्ट से गुजरना पड़ता है। भारत की अग्रणी ऑटोमोबाइल निर्माता मारुति सुजुकी ने अपनी नई फ्रोंक्स एसयूवी के इंटरनल क्रैश टेस्ट फुटेज के साथ अपनी कठोर सेफ्टी टेस्टिंग प्रक्रियाओं की एक झलक शेयर की है। यह वीडियो सड़कों पर उतरने से पहले मारुति के वाहनों द्वारा किए गए सावधानीपूर्वक मूल्यांकन और सत्यापन प्रक्रिया की एक खास झलक पेश करता है।

यह भी पढ़ें- 2023 में इन 5 कारों ने सेफ्टी में गाड़े झंडे, क्रैश टेस्ट में हासिल की 5-स्टार रेटिंग; अपनों की परवाह करने वालों के लिए बनी ये SUVs

मारुति फ्रोंक्स क्रैश टेस्ट

मारुति सुजुकी अपनी कारों को क्रैश टेस्टिंग के कई दौर से गुजारती है। वीडियो सेफ्टी के प्रति ब्रांड की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है और यात्रियों की सुरक्षा के लिए उठाए गए व्यापक उपायों पर प्रकाश डालता है। आइए नीचे दिए वीडियो को देखते हैं। 

मारुति कारों की भारत-NCAP रेटिंग जल्द इस साल की शुरुआत में शुरू की गई है। भारत-NCAP देश का खुद का क्रैश टेस्ट रेटिंग सिस्टम है, जो ग्लोबल-NCAP पर आधारित है। भारत-NCAP का आगमन देश के अंदर वाहन सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित करने में एक महत्वपूर्ण छलांग है। टाटा की दो कारों सफारी और हैरियर फेसलिफ्ट के लिए हाल ही में भारत-NCAP सेफ्टी रेटिंग जारी की गई है, जिसमें दोनों कारों ने 5-स्टार रेटिंग हासिल की है।

ऐप पर पढ़ें