Hindi NewsAuto NewsMaruti Suzuki Jimny Thunder Edition arrives at dealership Check details here

डीलरशिप पर पहुंचने लगी ₹10.74 लाख वाली मारुति की सबसे सस्ती जिम्नी SUV, लिमिटेड लोगों को मिलेगी इसकी डिलीवरी

मारुति सुजुकी ने कुछ दिन पहले जिम्नी का सस्ता थंडर एडिशन लॉन्च किया है। लॉन्चिंग के बाद अब यह वैरिएंट डीलरशिप पर भी पहुंचने लगा है। इसकी डिलीवरी लिमिटेड लोगों को ही मिलेगी। आइए इसकी डिटेल जानते हैं।

डीलरशिप पर पहुंचने लगी ₹10.74 लाख वाली मारुति की सबसे सस्ती जिम्नी SUV, लिमिटेड लोगों को मिलेगी इसकी डिलीवरी
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 5 Dec 2023 01:17 AM
हमें फॉलो करें

मारुति सुजुकी जिम्नी का ऑफ-रोडर थंडर एडिशन वैरिएंट डीलरशिप पर पहुंचने लगा है। जेटा और अल्फा ट्रिम्स पर बेस्ड यह नया वैरिएंट लिमिटेड संख्या में उपलब्ध है। कंपनी ने इसको भारत में 10.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। इस खास वैरिएंट की कीमत ज़ेटा और अल्फा वैरिएंट से क्रमशः 2 लाख और 1 लाख रुपये कम है। अब लॉन्च के बाद लाइफस्टाइल एसयूवी का लिमिटेड वैरिएंट देश भर में डीलरशिप तक पहुंचना शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें- दिसंबर में ही खरीद लें ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर, इस सस्ते मॉडल पर मिल रही ₹20000 की छूट; 151Km की रेंज

क्या अलग है?

जहां तक ​​बदलावों की बात है तो थंडर वैरिएंट फ्रंट बम्पर, ORVM, फेंडर और बोनट पर अट्रैक्टिव गार्निश के साथ खुद को मानक वैरिएंट से अलग करता है। अन्य एलीमेंट में फ्रंट स्किड प्लेट, डोर वाइजर और सिल गार्ड, और माउंडेट-थीम वाले डिकल्स और ग्राफिक्स शामिल हैं। इसमें अंदर की तरफ स्टीयरिंग व्हील, डैशबोर्ड, ग्रैब हैंडल और सीट अपहोल्स्ट्री पर टैन फिनिश के साथ डोर पैड्स पर समान माउंटेन ग्राफिक्स देखे जा सकते हैं।

इंजन पावरट्रेन

इंजन पावरट्रेन की बात करें तो जिम्नी थंडर वैरिएंट 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन से लैस है, जो पांच-स्पीड मैनुअल और एक ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर यूनिट से कनेक्ट है। इस K15B पेट्रोल मोटर को 103bhp और 134Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने के लिए तैयार किया गया है। 

ऐप पर पढ़ें