Hindi Newsऑटो न्यूज़Maruti Suzuki Jimny SUV passes water wading test

सड़क पर भरे पानी में पूरा डूब गया टू-व्हीलर, उसी रास्ते पर ऐसा हुआ जिम्नी का हाल; खरीदने से पहले जान लीजिए

मारुति सुजुकी जिम्नी का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में जिम्नी को गहरे पानी में चलाया जा रहा है। इस वीडियो को इंस्टाग्राम यूजर mrd_vlogs ने शेयर किया है।

maruti suzuki jimny suv passes water wading test
Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 27 June 2023 04:16 PM
हमें फॉलो करें

मारुति सुजुकी जिम्नी का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में जिम्नी को गहरे पानी में चलाया जा रहा है। इस वीडियो को इंस्टाग्राम यूजर mrd_vlogs ने शेयर किया है। वीडियो को उन्होंने Jimny Water Wading Test Pass ! का नाम दिया है। इस वीडियो में ये ऑफरोड SUV बड़ी आसानी से सड़क पर भरे गहरे पानी को पार कर लेती है। हालांकि, गाड़ी थोड़ी से नॉइस कर रही थी। सड़क पर इतना पानी था जिसमें सामने की तरफ जाने वाला टू-व्हीलर सीट तक डूबा हुआ था। यह ALLGRIP PRO (4WD) सिस्टम के साथ आती है।

मारुति जिम्नी की कीमतें
मारुति जिम्नी की एंट्री-लेवल जेटा ट्रिम (Zeta trim)  की कीमतें 12.74 लाख रुपए से शुरू होकर टॉप वैरिएंट अल्फा ट्रिम (Alpha trim) के लिए 15.05 लाख रुपए तक जाती हैं। मारुति जिम्नी मैनुअल वैरिएंट की कीमत 12.74 लाख रुपए से 13.85 लाख रुपए के बीच है, जबकि ऑटोमैटिक जिम्नी वैरिएंट की कीमत 13.94 लाख रुपए से 15.05 लाख रुपए के बीच है। यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम की हैं।

मारुति जिम्नी का इंजन
जिम्नी में K-सीरीज 1.5-लीटर इंजन देखने को मिलेगा। इस ऑफ रोडर कार में 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर K-15-B पेट्रोल इंजन होगा। यह 6,000 RPM पर 101 BHP की पावर और 4,000 RPM पर 130 NM का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी। कार में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा।

मारुति जिम्नी का माइलेज
इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि मारुति जिम्नी के मैनुअल वैरिएंट का माइलेज 16.94kpl हो सकता है, जबकि ऑटोमैटिक वैरिएंट 16.39kpl तक का माइलेज देने में सक्षम होगा। मतलब कि ये महिंद्रा थार से ज्यादा का माइलेज देगी, क्योंकि थार के मैनुअल डीजल वैरिएंट का माइलेज 15.2 किमी/लीटर है और मैनुअल पेट्रोल वैरिएंट का माइलेज 15.2 किमी/लीटर है।

मारुति जिम्नी के फीचर्स
इसमें आपको फ्लैट रिक्लाइन सीट्स देखने को मिलेंगी। इसमें सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट के साथ ESP, हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर-व्यू कैमरा जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें EBD के साथ ABS जैसे फीचर्स भी दिए हैं। इसमें रिट्रैक्टर सीटबेल्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज, सीटबेल्ट, प्रीटेंशनर भी मिलता है। बेहतर सेफ्टी परफॉर्मेंस के लिए जिम्नी को सुजुकी के अपने टोटल इफेक्टिव कंट्रोल टेक्नोलॉजी (TECT) प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।

ऐप पर पढ़ें