Hindi Newsऑटो न्यूज़Maruti Suzuki Invicto Waiting Period February 2024

इनोवा लेने करना पड़ेगा 13 महीने का इंतजार, सब्र टूट रहा तो खरीद लें उसके जैसी ये कार; 3 महीने में मिल जाएगी

मारुति सुजुकी के पोर्टफोलियो में सबसे महंगी और लग्जरी कार इनविक्टो है। इसे टोयोटा इनोवा के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। अब तक इनविक्टो सेल्स के मामले में रफ्तार नहीं पकड़ पाई है।

इनोवा लेने करना पड़ेगा 13 महीने का इंतजार, सब्र टूट रहा तो खरीद लें उसके जैसी ये कार; 3 महीने में मिल जाएगी
Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 01:43 PM
हमें फॉलो करें

मारुति सुजुकी के पोर्टफोलियो में सबसे महंगी और लग्जरी कार इनविक्टो है। इसे टोयोटा इनोवा के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। हालांकि, अब तक इनविक्टो सेल्स के मामले में रफ्तार नहीं पकड़ पाई है। यही वजह है कि इसके वेटिंग पीरियड में काफी कमी आई है। इस गाड़ी पर पिछले साल दिसंबर में वेटिंग पीरियज 11 महीने तक पहुंच गया था। हालांकि, अब ये घटकर 3 से 4 महीने का ही रह गया है। इनविक्टो के अल्फा प्लस हाइब्रिड वैरिएंट पर सबसे ज्यादा 4 महीने की वेटिंग है। यानी इस कार की डिलीवरी आपको आसानी से मिल जाएगी। बता दें कि इनविक्टो का मुकाबला इनोवा से होता है। इस पर 12 से 13 महीने का वेटिंग है।

1 जनवरी, 2024 से इनविक्टो की कीमतों में इजाफा हो चुका है। कंपनी ने इसमें 59,500 रुपए तक का इजाफा किया है। इनविक्टो AMT को 6 वैरिएंट में खरीद सकते हैं। इस कार को खरीदने के लिए अब आपको 39,000 रुपए तक ज्यादा खर्च करने होंगे। पहले इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 24.82 लाख रुपए थी। ये अब बढ़कर 25.21 लाख रुपए हो गई है। इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 29.02 लाख रुपए है।

मारुति इनविक्टो के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

मारुति सुजुकी इनविक्टो में वन-टच पावर टेलगेट मिलेगा। यानी सिंगल टच से टेलगेट ओपन हो जाएगा। इसमें कंपनी का नेक्स्ट-जेन सुजुकी कनेक्ट के साथ छह एयरबैग की सेफ्टी मिलेगी। इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड सिस्टम के साथ 2.0-लीटर इंजन मिलेगा। ऐसे में इस कार का माइलेज भी बेहद शानदार रहेगा। सेकेंड रो में पैनोरमिक सनरूफ और कैप्टन सीटें मिलेंगी। जिससे पैसेंजर के लिए कार में सफर पूरी तरह आरामदायक रहेगा।

मारुति इनविक्टो की लंबाई 4,755mm, चौड़ाई 1,850mm और ऊंचाई 1,795mm है। इसमें आठ तरह से एडजस्टेबल पावर वेंटिलेटेड सीट्स मिलती हैं। आगे की सीटें, सेकेंड रो में कैप्टन सीटें, साइड फोल्डेबल टेबल, थर्ड रो तक आसान पहुंच के लिए वन-टच वॉक-इन स्लाइड, मल्टी-जोन टेंपरेचर सेटिंग्स और पैनोरमिक स्लाइडिंग सनरूफ भी मिलता है। इनविक्टो को 7 और 8 सीटर ऑप्शन में उतारा गया है।

ऐप पर पढ़ें