Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोमारुति सुजुकी की यह गाड़ी हुई 8,000 रुपये महंगी, अब मिलेगा एयरबैग भी

मारुति सुजुकी की यह गाड़ी हुई 8,000 रुपये महंगी, अब मिलेगा एयरबैग भी

लाइव मिंट,नई दिल्लीVishnu
Tue, 30 Nov 2021 07:09 PM
मारुति सुजुकी की यह गाड़ी हुई 8,000 रुपये महंगी, अब मिलेगा एयरबैग भी

इस खबर को सुनें

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी वैन इको (Eeco) के सभी नॉन-कार्गो वेरियंट्स के दाम बढ़ा दिए हैं। मारुति सुजुकी ने अपनी वैन इको (Eeco) में पैसेंजर एयरबैग जोड़ा है। मारुति इको (Maruti Eeco) के दाम में 8,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। Eeco के दाम में की गई यह बढ़ोतरी 30 नवंबर 2021 से प्रभावी हो गई है। 

4.3 लाख रुपये है इको की शुरुआती कीमत 
मारुति सुजुकी ने मंगलवार को एक बयान में कहा है, 'इको (Eeco) में पैसेंजर एयरबैग लाए जाने के कारण कंपनी ने 30 नवंबर 2021 से इसके सभी नॉन-कार्गो वेरियंट्स के दाम 8,000 रुपये बढ़ा दिए हैं।' मारुति सुजुकी इको (Eeco) 3 कार्गो वेरियंट्स के साथ चार पैसेंजर और एक एम्बुलेंस वेरियंट में आती है। मारुति सुजुकी की इस वैन की कीमत 4.3 लाख रुपये से शुरू होती है और कीमत 7.29 लाख रुपये तक जाती है। यह दिल्ली में मारुति इको के एक्स-शोरूम प्राइस हैं।

यह भी पढ़ें- नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ला रही Bajaj, टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, 95KM की होगी रेंज

कारों में जोड़े गए हैं कई सेफ्टी फीचर
केंद्र सरकार ने इस साल मार्च में सभी कारों के लिए पैसेंजर साइड एयरबैग जरूरी कर दिए थे। सभी नई कारों को 1 अप्रैल 2021 से इस नियम का पालन करना था। वहीं, सेल के लिए उपलब्ध मौजूदा मॉडल्स को 31 अगस्त 2021 तक इस ऑर्डर को पूरा करना था। पिछले कुछ समय में कारों में जरूरी सेफ्टी फीचर्स की लिस्ट में ड्यूल एयरबैग्स, ABS, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीटबेल्ट रिमाइंडर्स और हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम को जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें- हाईवे पर दौड़ती दिखी नई Maruti Alto, लुक से इंटीरियर तक बदलेंगे ये फीचर्स

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें