Hindi Newsऑटो न्यूज़Maruti Suzuki Ignis Sales Grow 133 Percent In November 2020 here Is why

Maruti की छोटी कार Ignis ने मचाई धूम! नवंबर महीने की बिक्री में 133% की उछाल, जानिए क्या है वजह

Maruti Ignis Sales: भारतीय बाजार में कम कीमत और लो मेंटेनेंस वाली हैचबैक कारों की डिमांड हमेशा से रही है। हाल ही में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने बाजार में अपनी हैचबैक कार...

Maruti की छोटी कार Ignis ने मचाई धूम! नवंबर महीने की बिक्री में 133% की उछाल, जानिए क्या है वजह
Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 15 Dec 2020 08:35 PM
हमें फॉलो करें

Maruti Ignis Sales: भारतीय बाजार में कम कीमत और लो मेंटेनेंस वाली हैचबैक कारों की डिमांड हमेशा से रही है। हाल ही में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने बाजार में अपनी हैचबैक कार Ignis के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लांच किया था। नए लुक और फीचर्स के साथ बाजार में आने के बाद इस कार ने ग्राहकों के बीच खासी लोकप्रियता हासिल कर ली है। बीते नवंबर महीने में इस कार की बिक्री में पूरे 133% बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। 


मारुति सुजुकी के नवंबर महीने के बिक्री के आंकड़े इस बात का सबूत हैं कि Ignis की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। इस साल बीते नवंबर महीने में कंपनी ने इस कार के 3,935 यूनिट्स की बिक्री की है। जो कि पिछले साल के नवंबर महीने के मुकाबले 133% ज्यादा है। पिछले साल के नवंबर महीने में कंपनी ने इस कार के महज 1,692 यूनिट्स की बिक्री की थी। 


यह भी पढें: कम दाम में Mahindra Scorpio से लेकर Bolero खरीदने का आखिरी मौका! कंपनी जनवरी से बढ़ाएगी दाम

क्या है वजह: Maruti Ignis का नया फेसलिफ्ट मॉडल लोगों को खासा पसंद आ रहा है। कंपनी ने इस कार के लुक और डिजाइन के साथ ही तकनीकी में भी बदलाव किया है। इसमें नए फ्रंट बंपर के साथ ही नए फ्रंट ग्रिल, फॉक्स स्किड प्लेट और फॉग लैंप दिए गए हैं। इसके अलावां रूफ रेल इस कार को स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं। 


कार के भीतर कंपनी ने 7 इंच का स्मार्ट प्ले स्टूडियो ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया है। जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रायड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। इतना ही नहीं इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, रियर पार्किंग सेंसर और सीट बेल्ट अलर्ट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। 


यह भी पढें: Honda का धमाकेदार ऑफर! Activa 6G की खरीद पर मिल रहा है पूरे 5,000 रुपये का कैशबैक, जानें स्कीम

कंपनी ने इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 83 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ बाजार में आती है। मौजूदा समय में इस कार की कीमत 4.89 लाख रुपये से लेकर 7.19 लाख रुपये के बीच है। 

ऐप पर पढ़ें