DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Maruti Suzuki ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत, कंपनी ने बढ़ाया फ्री-सर्विस और वारंटी पीरियड

ऑटोMaruti Suzuki ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत, कंपनी ने बढ़ाया फ्री-सर्विस और वारंटी पीरियड

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Wed, 12 May 2021 04:04 PM
Maruti Suzuki ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत, कंपनी ने बढ़ाया फ्री-सर्विस और वारंटी पीरियड

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर तबाही मचा रही है। संक्रमण के प्रसार पर रोकथाम के लिए सरकार भी लोगों से घरों मे रहने की अपील कर रही है। ऐसी स्थिति में ज्यादातर लोग अपने वाहनों का प्रयोग नहीं कर रहे हैं और न ही उनकी सर्विसिंग ही करवा पा रहे हैं। इस दशा में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपने ग्राहको को एक बड़ी राहत दी है। कंपनी ने मौजूदा हालात को देखते हुए कारों पर मिलने वाली फ्री-सर्विसिंग और वारंटी पीरियड को आगे बढ़ा दिया है। 


जानकारी के अनुसार, कंपनी का ये नया नियम उन वाहनों पर लागू होगा जिनकी फ्री-सर्विसिंग और वारंटी पीरियड बीते 15 मार्च से लेकर 31 मई के बीच एक्सपायर होने वाली है। अब कंपनी ने इसे 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया है। इसका मतलब ऐसे लोग जिनके वाहनों की फ्री-सर्विसिंग और वारंटी पीरियड दिए गए समय के बीच एक्सपायर हो रही है उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है, वो अगले महीने 30 जून तक इन सर्विसेज का लाभ उठा सकेंगे। 


Must Read: Honda का धमाकेदार ऑफर: बिना पैसे दिए घर लाएं Grazia स्कूटर, मिलेगा 3,500 रुपये का कैशबैक

मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (सर्विस) पार्थो बनर्जी ने कहा कि, "चूंकि कई राज्यों में ग्राहक कोरोना के संक्रमण के चलते लॉकडाउन का सामना कर रहे हैं, इसलिए कंपनी द्वारा लिया गया ये फैसला उन्हें बड़ी राहत देगा। अब ग्राहक अपनी सुविधानुसार इन सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। इस नई घोषणा के तहत हमने अपने ग्राहकों के लिए फ्री-सर्विसिंग और वारंटी पीरियड को आगामी 30 जून तक आगे बढ़ाने का फैसला किया है।"


मारुति सुजुकी भी कुछ अन्य वाहन निर्माताओं की तरह अपने सेवाओं को विस्तार देने वाली अगली कंपनी बन चुकी है। पैसेंजर व्हीकल सेग्मेंट में मारुति सुजुकी के ग्राहक सबसे ज्यादा है। कंपनी ने हाल ही में अपनी मशहूर हैचबैक कार स्विफ्ट को अपडेट कर बाजार में पेश किया था। इसके अलावा कंपनी अपनी सेलेरियो हैचबैक के भी नए मॉडल को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है, लेकिन मौजूदा हालात का देखते हुए कंपनी ने अपनी योजनाओं को आगे बढ़ा दिया है। 
 

संबंधित खबरें