Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोदेश की सबसे सस्ती 7-सीटर कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, कम कीमत में देती है शानदार स्पेस और माइलेज

देश की सबसे सस्ती 7-सीटर कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, कम कीमत में देती है शानदार स्पेस और माइलेज

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAshwani Tiwari
Thu, 03 Jun 2021 05:52 PM
देश की सबसे सस्ती 7-सीटर कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, कम कीमत में देती है शानदार स्पेस और माइलेज

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki इस जून महीने में अपने वाहनों के विस्तृत रेंज पर भारी डिस्काउंट दे रही है। बीते महीने लॉकडाउन के चलते कंपनी की बिक्री में काफी गिरावट देखने को मिली है, अब कंपनी अपने अलग-अलग मॉडलों की खरीद पर छूट दे रही है। उम्मीद है कि इससे वाहनों की बिक्री में थोड़ी तेजी आएगी, वहीं दूसरी ओर ग्राहकों को इससे खासा लाभ होगा। 


कंपनी की सबसे सस्ती 7 सीटर कार मारुति इको पर भी इस महीने भारी डिस्काउंट मिल रहा है। ये कार किफातयी कीमत में बेहतर माइलेज और सीटिंग कैपिसिटी के लिए जानी जाती है। इस वाहन का प्रयोग कमर्शियल तौर पर भी खूब किया जाता है। ये कार 5 सीट्स और 7 सीट्स दो अलग-अलग लेआउट में आती है। 


Maruti Eeco में कंपनी ने 1.2-लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है जो कि 73PS की पावर और 98Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। ये कार सीएनजी वेरिएंट में भी उपलब्ध है, जिसका इंजन 63PS की पावर और 85Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 


maruti eeco

इसका पेट्रोल वेरिएंट 16.11 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देता है और सीएनजी वेरिएंट 20.88 किलोमीटर प्रतिकिलोग्राम तक का माइलेज देती है। इसमें मैनुअल एयर कंडिशन के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), ड्राइवर एयरबैग, स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर और सीट बेल्ट रिमांइडर जैसे फीचर्स मिलते हैं। 


क्या है ऑफर: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार की खरीद पर आप पूरे 29,000 रुपये तक का लाभ उठा सकते हैं। जिसमें 10,000 रुपये का कैश डिस्काउंट, 4,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट और 15,000 रुपये तक का एक्सचेंज बोनस दिया जा रहा है। कुल 4 वेरिएंट्स में उपलब्ध इस कार की कीमत 4.08 लाख रुपये से लेकर 5.29 लाख रुपये तक है। 
 

epaper

संबंधित खबरें