Hindi NewsAuto Newsmaruti suzuki ciaz facelift model official booking starts

मारूति सियाज़ फेसलिफ्ट की ऑफिशियल बुकिंग शुरू, सिर्फ इतने रुपए में करिए बुक

मारूति सुज़ुकी ने फेसलिफ्ट सियाज़ की ऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी है। इसे 11,000 रूपए में बुक किया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि फेसलिफ्ट सियाज़ की डिलीवरी अगस्त के आखिर तक शुरू होगी। फेसलिफ्ट...

मारूति सियाज़ फेसलिफ्ट की ऑफिशियल बुकिंग शुरू, सिर्फ इतने रुपए में करिए बुक
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम Mon, 13 Aug 2018 11:58 AM
हमें फॉलो करें

मारूति सुज़ुकी ने फेसलिफ्ट सियाज़ की ऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी है। इसे 11,000 रूपए में बुक किया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि फेसलिफ्ट सियाज़ की डिलीवरी अगस्त के आखिर तक शुरू होगी।

फेसलिफ्ट सियाज़ को लॉन्च के वक्त केवल पेट्रोल इंजन में पेश किया जाएगा, डीज़ल इंजन का विकल्प दिवाली के आसपास आएगा। पेट्रोल वेरिएंट में नया 1.5 लीटर इंजन मिलेगा, जो 100 पीएस की पावर देगा। इंजन के साथ पहले की तरह 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। माइलेज को बेहतर बनाने के लिए पेट्रोल इंजन के साथ सुज़ुकी की माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी आएगी।

2018 Maruti Ciaz Facelift Official Bookings Open; Launch On August 20

cardekho.com डीज़ल वेरिएंट को बाद में लॉन्च किया जाएगा। इस में मौजूदा मॉडल वाला 1.3 लीटर डीडीआईएस 200 इंजन मिलेगा। डीज़ल वेरिएंट में केवल मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। इस में भी सुज़ुकी की माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी आएगी।

यह कंपनी लाई डिस्काउंट ऑफर, इन कारों पर मिल रही है भारी छूट

फेसलिफ्ट सियाज़ में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी देखने को मिलेंगे। आगे की तरफ नई ग्रिल लगी होगी। इसके दोनों ओर नए प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, एलईडी लाइटों के साथ आएंगे। देखने वाली बात ये होगी कि एलईडी हैडलैंप्स सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलते हैं या फिर इन्हें टॉप वेरिएंट तक सीमित रखा जाता है। इसके बंपर को भी नए सिरे से डिजायन किया गया है।

पीछे की तरफ भी एलईडी कोम्बिनेशन वाले लैंप्स मिलेंगे। पैसेंजर सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए इस में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), ट्रेक्शन कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर मिलेंगे।

कीमत के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मौजूदा मॉडल से महंगी हो सकती है। मौजूदा सियाज़ की कीमत 7.83 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। इसका मुकाबला हुंडई वरना, होंडा सिटी, टोयोटा यारिस, फॉक्सवेगन वेंटो और स्कोडा रैपिड से होगा।

ऐप पर पढ़ें