फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोआ रहा है Maruti Celerio का नया अवतार! मिलेंगे यह खास फीचर्स और कीमत होगी इतनी

आ रहा है Maruti Celerio का नया अवतार! मिलेंगे यह खास फीचर्स और कीमत होगी इतनी

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki घरेलू बाजार में अपनी मशहूर हैचबैक कार Maruti Celerio के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के...

आ रहा है Maruti Celerio का नया अवतार! मिलेंगे यह खास फीचर्स और कीमत होगी इतनी
Ashwani Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 14 Jan 2021 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki घरेलू बाजार में अपनी मशहूर हैचबैक कार Maruti Celerio के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इसके टेस्टिंग मॉडल को देखने पर इस कार से जुड़ी कुछ बातें सामने आई हैं। 


चूकिं नई Celerio का टेस्टिंग मॉडल साइड से ही स्पॉट हुई है इसलिए इस कार के डिजाइन के बारे में बहुत कुछ पता नहीं चल सका है। लेकिन टेस्टिंग मॉडल को देखने के अनुसार इसमें कंपनी ने नए डिजाइन का टेल लैंप दिया गया है जो कि मारुति बलेनो से प्रेरित है। इसके अलावां इसमें कर्वी राउंड टेलगेट भी दिया गया है। 


यह भी पढें: TVS की सबसे सस्ती बाइक Sport हुई और भी महंगी! कंपनी ने इतनी बढ़ाई कीमत

कंपनी इस कार को अपने मशहूर Heartect प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है। इस कार के इंटीरियर में भी कंपनी ने काफी कुछ बदलेगी। कंपनी के अनुसार नया Heartect प्लेटफॉर्म कार के सेफ्टी को बेहतर बनाने के साथ ही इसके माइलेज को भी बढ़ाता है। ऐसा माना जा रहा है कि इस कार में लंबा व्हीलबेस दिया जाएगा, जिससे केबिन के भीतर स्पेस भी बेहतर होगा। खासकर कार के सेकेंड रो यानी कि दूसरी पंक्ति में ज्यादा स्पेस मिलेगा। 
 
इसमें नए डिजाइन के LED प्रोजेक्टर हेडलैंप और डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ नया एलॉय व्हील भी दिया जाएगा। नए डिजाइन का बंपर इस कार को और भी आकर्षक बनाएगा। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसमें स्मार्टप्ले स्टूडियो ट्च स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ माउंटेड स्टीयरिंग व्हील, क्लाइमेट कंट्रोल, डुअल टोन अपहोल्सटरी जैसे फीचर्स दे सकती है। 


जहां तक इंजन की बात है तो इसमें कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा। इस कार में कंपनी K10B पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी जो कि 68bhp की पावर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा। इसके अलावां इसे पेट्रोल और CNG किट के साथ भी बाजार में उतारा जा सकता है। नए फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा होगी, इस समय इस कार की शुरुआती कीमत 4,41,200 रुपये है। 

epaper