फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोपाकिस्तान में अलग नाम से बिकती है भारत की पॉपुलर Celerio, कीमत भी कर देगी हैरान

पाकिस्तान में अलग नाम से बिकती है भारत की पॉपुलर Celerio, कीमत भी कर देगी हैरान

भारत की पॉपुलर मारुति सुजुकी सेलेरियो (Maruti Suzuki Celerio) पाकिस्तान में अलग नाम से बिकती है। इसके साथ ही यह वहां पर भी उन पॉपुलर कारों की लिस्ट में भी शुमार है जिनकी वहां सबसे ज्यादा डिमांड है।...

पाकिस्तान में अलग नाम से बिकती है भारत की पॉपुलर Celerio, कीमत भी कर देगी हैरान
Tejeshwarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 09 Jan 2022 04:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

भारत की पॉपुलर मारुति सुजुकी सेलेरियो (Maruti Suzuki Celerio) पाकिस्तान में अलग नाम से बिकती है। इसके साथ ही यह वहां पर भी उन पॉपुलर कारों की लिस्ट में भी शुमार है जिनकी वहां सबसे ज्यादा डिमांड है। सेलेरियो को पाकिस्तान में सुजुकी कल्टस (Suzuki Cultus) के नाम से बेचा जाता है। इसके साथ ही पाकिस्तान में इसकी कीमत जानकर भी आप हैरान रह जाएंगे। पाकिस्तान में सुजुकी कल्टस को कीमत इसकी शानदार माइलेज, सस्ते पार्ट्स और अच्छी रीसेल वैल्यू की वजह से पसंद किया जाता है। इसके साथ ही इसे फैमिली कार के तौर पर भी लोग खरीदना पसंद करते है। आपको बता दें कि भारत में अब सेलेरियो का नया मॉडल लॉन्च हो चुका है वहीं पाकिस्तान में अभी पुराना मॉडल बेचा जा रहा है।

maruti suzuki celerio is sold as suzuki cultus at over 19 lakh pkr in pakistan

यह भी पढ़ें- Ola Electric scooter की रेंज पर उठे सवाल, क्या कंपनी ने ग्राहकों को बोला झूठ?

पाकिस्तान की चौथे नंबर की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

पाकिस्तान में कई साल पहले लॉन्च होने के बाद से सुजुकी कल्टस (Suzuki Cultus) हमेशा पसंदीदा रही है। पाकिस्तान में सुजुकी कल्टस (भारत में सेलेरियो) 2021 के दौरान पाकिस्तान में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की सूची में चौथे नंबर पर रही। इसकी 2021 में 17,510 यूनिट की बिक्री हुए जो पिछले साल के मुकाबले में 42 फीसदी ज्यादा है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, भारत के मुकाबले कीमत जान हैरान रह जाएंगे आप

सुजुकी कल्टस (भारत में सेलेरियो) की पाकिस्तान में कीमत

सुजुकी कल्टस (भारत में सेलेरियो) की पाकिस्तान में कीमत 19,04,000 रुपए (पीकेआर) से शुरू होती है। इसे वहां 32055 रुपए (पीकेआर) हर महीने ईएमआई देकर खरीदा जा सकता है। भारत में इसकी कीमत 4.99 लाख रुपए से 6.94 लाख रुपए (एक्स शोरुम) तक जाती है।

यह भी पढ़ें- अब ड्रोन करेगा आपके घर पर डिलिवरी, OTP बताकर मिलेगा पार्सल, शुरुआत इन 4 शहरों से

मारुति सुजुकी सेलेरियो फीचर्स

भारत में बिकने वाली सेलेरियो की बात करें तो इस कार में पुश बटन स्टार्ट स्टॉप, हाइट अजस्टेबल ड्राइवर सीट, स्टियरिंग माउंटेड कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल ORVMs, ब्लैक फिनिश्ड 15 इंच अलॉय वील्ज जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स के रूप में इस कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, रियर पार्किंग सेंसर और स्टैंडर्ड किट दी गई हैं।

इंजन, माइलेज

नई सिलेरियो में 1.0 लीटर K10C K Series ड्यूलजेट, ड्यूल VVT (वेरियेबल वॉल्व टाइमिंग) पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ कार में 5 स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन है। नई सिलेरियो की माइलेज 26.68kmpl तक की है।

epaper