Hindi Newsऑटो न्यूज़Maruti Suzuki Brezza Gets these 6 Features But Fronx have not know all details here

मारुति की नई फ्रोंक्स SUV में भी नहीं मिलते ब्रेजा के ये 6 फीचर्स, जानिए इन दोनों में किस पर करें इन्वेस्ट

मारुति सुजुकी की फ्रोंक्स एसयूवी में भी वे 6 बेहतरीन फीचर्स देखने को नहीं मिलते हैं, जो महंगी मारुति ब्रेजा में देखने को मिलते हैं, तो आइए जानते हैं कि आखिर वे 6 फीचर कौन-कौन से हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीSun, 5 Feb 2023 09:27 PM
हमें फॉलो करें

मारुति सुजुकी ब्रेजा (Maruti Suzuki Brezza) देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली B2-सेगमेंट SUVs में से एक है। हालांकि, इसकी कीमत थोड़ी सी ज्यादा है, जिस कारण ज्यादातर खरीदार इसे टाटा नेक्सन की तुलना में उतना पसंद नहीं करते हैं। हालांकि, अपनी सेल्स को टाटा नेक्सन से ज्यादा करने के लिए मारुति सुजुकी ने बलेनो बेस्ड अपनी एक नई एसयूवी फ्रोंक्स भारतीय बाजार में पेश की है। लेकिन, मारुति सुजुकी की फ्रोंक्स एसयूवी में भी वे 6 बेहतरीन फीचर्स देखने को नहीं मिलते हैं, जो मारुति ब्रेजा में देखने को मिलते हैं, तो आइए जानते हैं कि आखिर वे 6 फीचर कौन-कौन से हैं।

यह भी पढ़ें- बलेनो बेस्ड टोयोटा के इस कार की कीमत हुई ₹6.66 लाख, 12,000 रुपये की प्राइस हाइक; देखें न्यू प्राइस लिस्ट

1. हाइट एडजेस्टेबल सीटबेल्ट

Maruti Brezza के टॉप वैरिएंट्स में हाइट एडजस्टेबल सीटबेल्ट दिए गए हैं। दूसरी ओर फ्रोंक्स, टॉप वैरिएंट में भी हाइट एडजस्टेबल सीटबेल्ट की पेशकश नहीं करती है। हाइट एडजस्टेबल सीटबेल्ट एक छोटे कद के व्यक्ति को भी बेहतर आराम और सेफ्टी प्रदान करती हैं।

2. फॉग लाइट्स

कम हेडलाइट पोजिशनिंग के कारण मारुति सुजुकी ने फ्रोंक्स के साथ फॉग लाइट्स की पेशकश न करने का फैसला किया है। वहीं, ब्रेजा में एलईडी फॉग लाइट्स दी गई हैं।

3. सनग्लास होल्डर

ब्रेजा आपके धूप के चश्मे को स्टोर करने के लिए एक सनग्लास होल्डर प्रदान करता है, जबकि फ्रोंक्स में यह फीचर नहीं मिलता है। ब्रेजा में सनग्लास होल्डर को फ्रंट केबिन लाइट्स के ऊपर रखा गया है और साथ ही इसमें एक क्लोजिंग लिड भी है।

4. रियर आर्मरेस्ट

ब्रेजा फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट दोनों प्रदान करता है, जबकि फ्रोंक्स केवल फ्रंट आर्मरेस्ट प्रदान करता है। B2-सेगमेंट में रियर आर्मरेस्ट एक आम फीचर है और मारुति सुजुकी को कम से कम फ्रोंक्स के टॉप वैरिएंट में इस फीचर की पेशकश करनी चाहिए थी।

5. एंबिएंट लाइटिंग

Brezza के टॉप वैरिएंट्स में डोर कार्ड्स और डैशबोर्ड के लिए एंबिएंट लाइटिंग दी गई है। दूसरी ओर फ्रोंक्स केवल फुटवेल लाइटिंग प्रदान करती है।

6. इलेक्ट्रिक सनरूफ

Maruti Suzuki Brezza के ZXI और ZXI+ वैरिएंट में इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलती है। दूसरी ओर फ्रोंक्स अपने टॉप वैरिएंट में भी इलेक्ट्रिक सनरूफ प्रदान नहीं करती है।

ऐप पर पढ़ें