Hindi Newsऑटो न्यूज़Maruti Suzuki announces price hike across all models from January 2023

मारुति ने दिया ग्राहकों को झटका, इस दिन से महंगी हो जाएंगी कारें; जानिए कब तक है आखिरी मौका

मारुति सुजुकी ने अपनी कारों को महंगा करने का फैसला किया है। कंपनी ने कहा कि वह अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने को मजबूर है। हालांकि, नई कीमतें नए साल 2023 से लागू होंगी। आइए इसकी डिटेल जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीFri, 2 Dec 2022 05:25 PM
हमें फॉलो करें

मारुति सुजुकी की कार खरीदने वाले ग्राहकों के लिए बुरी खबर है। जी हां, क्योंकि मारुति सुजुकी अपनी गाड़ियों की कीमतों में इजाफा करने जा रही है। कंपनी के मुताबिक सभी सेक्टर में बढ़ रही महंगाई के कारण लागत बढ़ रही है, जिस कारण कंपनी फिर से अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ा रही है।  

इसे भी पढ़ें-सिंगल चार्ज में 500km तक जाती है टेस्ला की ये दमदार ट्रक, स्पेस इतना कि एक घर बन जाएगा! जानें खासियत

दिसंबर तक मौका

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने शुक्रवार 2 नवंबर को कहा कि वह जनवरी 2023 से अपने सभी मॉडल की कीमतों में वृद्धि करेगी। इसका मतलब है कि मारुति की कार खरीदने वालों के पास दिसंबर भर का मौका है। कंपनी ने बताया कि सभी मॉडल की कीमतों में अलग-अलग प्राइस हाइक की जा सकती है।

कितने फीसद की होगी वृद्धि?

इंडेक्सेस को दिए एक बयान में ऑटोमेकर ने कहा कि सभी सेक्टर में बढ़ रही महंगाई के कारण लागत बढ़ रही है और इसी दबाव में कंपनी फिर से अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ाने को मजबूर है। हालांकि, कंपनी ने अभी ये नहीं बताया है कि वो अपनी गाड़ियों की कीमतों में कितना इजाफा करेगी।

पहले भी बढ़ चुकी हैं कीमतें

आपको बता दें कि अप्रैल की शुरुआत में मारुति सुजुकी इंडिया ने अलग-अलग इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी के कारण हैचबैक स्विफ्ट (Swift) और सभी CNG वैरिएंट की कीमतों में बदलाव की घोषणा की थी। उस वक्त कंपनी के सभी मॉडल की कीमतों (एक्स-शोरूम दिल्ली) में 1.3 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई थी। जनवरी 2021 और मार्च 2022 के बीच, कंपनी ने गाड़ियों की कीमतों में लगभग 8.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी। 

ऐप पर पढ़ें