DA Image
4 मार्च, 2021|4:03|IST

अगली स्टोरी

बड़ा झटका: Maruti Alto से लेकर Dzire तक सब हो गई महंगी! कंपनी ने इतनी बढ़ाई कारों की कीमत, देखें नई प्राइस लिस्ट

maruti suzuki price hike

Maruti Suzuki Price List 2021: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने आज अपने व्हीकल लाइन-अप के कीमतों में इजाफा करने की घोषणा की है। कंपनी ने आज कहा कि, इनपुट लागत बढ़ने के कारण चुनिंदा मॉडलों की कीमत में तकरीबन 34 हजार रुपये तक की बढ़ोत्तरी की जा रही है। यह नई कीमतें आज से ही देश भर में लागू होंगी। 


बता दें कि, पहले ही इस बात की घोषणा हो चुकी थी कि कंपनी जनवरी महीने से अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करेगी। बस इसके बारे में आधिकारिक घोषणा होना बाकी था। बताया जा रहा है कि, कंपनी ने यह फैसला वाहनों के निर्माण में इनपुट कॉस्ट बढ़ने के कारण लिया है। Maruti Suzuki के अलावां कई अन्य वाहन निर्माता कंपनियों ने पहले ही अपने वाहनों की कीमत में बढ़ोत्तरी की है। 


यह भी पढें: Nissan Magnite के लिए करना होगा लंबा इंतजार! जानिए किस शहर में कितना है वेटिंग पीरियड

कितनी बढ़ी है कीमत: बता दें कि, मारुति सुजुकी के व्हीकल लाइन-अप में सबसे सस्ती कार Maruti Alto 800 है, जिसकी शुरुआती कीमत अब तक 2.95 लाख रुपये थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार की कीमत में तकरीबन 14,000 रुपये तक का इजाफा किया गया है। वहीं Maruti S-Presso की कीमत में 7,000 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है। 


इसके अलावां Baleno, Brezza और Celerio की कीमत में क्रमश: 14,400 रुपये, 10,000 रुपये और 19,400 रुपये तक की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। कंपनी की बेस्ट सेलिंग हैचबैक कारों में से एक Maruti WagonR की कीमत में 2,500 रुपये से लेकर 23,200 रुपये तक की बढ़ोत्तरी की गई है, जो कि अलग अलग वैरिएंट्स के अनुसार भिन्न है। 


वहीं Maruti Swift की कीमत में तकरीबन 30,000 रुपये और Dzire की कीमत में 12,500 रुपये तक की बढ़ोत्तरी की गई है। कंपनी इकलौती एमपीवी Maruti Ertiga की कीमत में 34,000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी की गई है।  फिलहाल अभी इतने ही मॉडलों की कीमत में बढ़ोत्तरी की जानकारी मिल सकी है। आप बने रहिए हमारे साथ मारुति सुजुकी से जुड़े अन्य अपडेट्स के लिए। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Maruti Suzuki Alto to Swift Dzire all models price hikes up to Rs 34000 from today here is List