फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोकर लो तैयारी, मारुति आज लॉन्च करेगी ये नई एसयूवी, देखें खूबसूरत फोटो

कर लो तैयारी, मारुति आज लॉन्च करेगी ये नई एसयूवी, देखें खूबसूरत फोटो

मारुति ग्रैंड विटारा एसयूवी को टोयोटा और सुजुकी मिलकर कर्नाटक में टोयोटा की फैक्ट्री में बना रहे है। आप 11,000 रुपए की टोकन राशि के साथ इसकी बुकिंग कर सकते है। ज्यादा जानकारी के लिए आगे पढ़ें।

कर लो तैयारी, मारुति आज लॉन्च करेगी ये नई एसयूवी, देखें खूबसूरत फोटो
Tejeshwarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 26 Sep 2022 10:54 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मारुति सुजुकी आज भारत में अपनी ग्रैंड विटारा मिड-साइज एसयूवी लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस गाड़ी को जुलाई को पेश किया था। अब आज मारुति इस मिड साइज एसयूवी की कीमत का ऐलान करेगी। कंपनी ने एसयूवी को माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रांग हाइब्रिड पावरट्रेन दोनों ऑप्शन में पेश किया था। मारुति ग्रैंड विटारा एसयूवी को टोयोटा और सुजुकी मिलकर कर्नाटक में टोयोटा की फैक्ट्री में बना रहे है। आप 11,000 रुपए की टोकन राशि के साथ इसकी बुकिंग कर सकते है। गाड़ी की डिलीवरी अक्टूबर से शुरू होने की उम्मीद है।

ग्रैंड विटारा कीमत

रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति ग्रैंड विटारा की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और इसके टॉप-स्पेक स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत 20 लाख (एक्स-शोरूम) से ऊपर हो सकती है।

सेगमेंट में सबसे ज्यादा माइलेज का दावा

मारुति सुजुकी का दावा है कि यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा 27.97 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी। 

इनसे होगा मुकाबला

ग्रैंड विटारा का लॉन्च होने के बाद मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, वोक्सवैगन ताइगुन, स्कोडा कुशाक और टोयोटा हाई राइडर से होगा।

ग्रैंड विटारा फीचर्स

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा में पैनोरमिक सनरूफ, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, एम्बिएंट लाइटिंग, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, कीलेस एंट्री, रियर एसी वेंट, इंजन को स्टार्ट/स्टॉप करने के लिए एक पुश बटन, यूएसबी पोर्ट, 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए है।

ग्रैंड विटारा इंजन

मारुति सुजुकी और टोयोटा दोनों ने मिलकर हाईराइडर और ग्रैंड विटारा को तैयार किया है। हाईराइडर की तरह ग्रैंड विटारा का माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन दिया है। यह 1462cc K15 इंजन है जो 6,000 RPM पर लगभग 100 bhp पावर और 4400 RPM पर 135 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम है और इसे 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है। यह पावरट्रेन भी अब तक AWD ऑप्शन वाला एकमात्र इंजन है।

epaper