फोटो गैलरी

Hindi News ऑटोइस SUV पर ऐसे टूटे ग्राहक 45,000 ऑर्डर हुए पेंडिंग, वेटिंग बढ़कर 5 महीने पहुंची; फिर भी नॉनस्टॉप बुकिंग

इस SUV पर ऐसे टूटे ग्राहक 45,000 ऑर्डर हुए पेंडिंग, वेटिंग बढ़कर 5 महीने पहुंची; फिर भी नॉनस्टॉप बुकिंग

मारुति सुजुकी के लिए ब्रेजा टॉप सेलिंग SUV बन चुकी है। पिछले महीने ये SUV सेगमेंट में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रहा। इसे आज बुक करते हैं तब इसकी डिलीवरी 2 से 5 महीने के बाद मिलेगी।

इस SUV पर ऐसे टूटे ग्राहक 45,000 ऑर्डर हुए पेंडिंग, वेटिंग बढ़कर 5 महीने पहुंची; फिर भी नॉनस्टॉप बुकिंग
Narendra Jijhontiyaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 17 Nov 2023 03:35 PM
ऐप पर पढ़ें

मारुति सुजुकी के लिए ब्रेजा टॉप सेलिंग SUV बन चुकी है। पिछले महीने ये SUV सेगमेंट में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रहा। इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि नेक्सन को छोड़कर इसने सभी दूसरी मॉडल को पछाड़ दिया। यानी इसके सामने पंच, स्कॉर्पियो, क्रेटा, सेल्टोस, वेन्यू, फ्रोंक्स जैसे कई मॉडल पीछे छूट गए। ब्रेजा की डिमांड के चलते इसका वेटिंग पीरियड भी हाई हो गया है। यदि आप इसे आज बुक करते हैं तब इसकी डिलीवरी 2 से 5 महीने के बाद मिलेगी। इतना ही नहीं, इसके लगभग 45,000 ऑर्डर पेंडिंग है।

ब्रेजा के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

न्यू ब्रेजा में न्यू जेनरेशन K-सीरीज 1.5- डुअल जेट WT इंजन दिया है। ये स्मार्ट हाईब्रिट टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है। इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। ये इंजन 103hp का पावर और 137Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इसकी फ्यूल इफीशियंसी भी बढ़ गई है। न्यू ब्रेजा का मैनुअल वैरिएंट 20.15 kp/l और ऑटोमैटिक वैरिएंट 19.80 kp/l का माइलेज देगा। ब्रेजा को चार ट्रिम्स LXi, VXi, ZXi और ZXi+ वैरिएंट में खरीद सकते हैं।

होंडा ने अपनी एकदम अनोखी मोटरसाइकिल उतारी, डिजाइन से नजर नहीं हटेगी! कीमत होश उड़ा देगी

ब्रेजा में बलेनो के जैसा 360 डिग्री कैमरा दिया है। ये कैमरा बेहद हाईटेक और मल्टी इन्फॉर्मेशन देने वाला कैमरा है। इस कैमरा को कार के 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कनेक्ट किया जाएगा। इसे सुजुकी और टोयोटा दोनों ने मिलकर तैयार किया है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले सपोर्ट करता है। इस कैमरा की खास बात ये है कि कार के अंदर बैठकर ही कार के चारों तरफ के विजुअल स्क्रीन पर देख पाएंगे। इससे कार पार्किंग में लगाने या रिवर्स करने में आसानी होगी।

8 फोटोज में देखें ऐसी दिखती है रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, इस मॉडल पर रखा नाम

कार में पहली बार वायरलेस चार्जिंग डॉक भी दिया गया है। इस डॉक की मदद से आप वायरलेस स्मार्टफोन को आसानी से चार्ज कर पाएंगे। ये फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। वहीं, इसमें ओवरहीट से बचने के लिए भी सेफ्टी का पूरा इंतजाम किया गया है। इसमें मारुति के कई कनेक्टिंग फीचर्स भी मिलेंगे। जो इस कॉम्पैक्ट SUV को बेहद शानदार और एडवांस्ड बनाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें