Hindi Newsऑटो न्यूज़Maruti Alto K10 gets a price cut for select variants

शोरूम जाकर तुरंत उठा लो ये सस्ती कार, ₹5000 की हो गई कटौती; ₹62000 का डिस्काउंट अलग से मिलेगा

मारुति ने हाल ही में अपनी कारों की कीमतों में इजाफा किया है। उसकी एंट्री लेवल हैचबैक ऑल्टो K10 की कीमतें पहली की तरह ही हैं। ऐसे में अब कंपनी ने इसके कुछ वैरिएंट की कीमतों में कटौती की है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 16 Feb 2024 03:04 PM
हमें फॉलो करें

मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी कारों की कीमतों में इजाफा किया है। हालांकि, उसकी एंट्री लेवल हैचबैक ऑल्टो K10 की कीमतें पहली की तरह ही हैं। ऐसे में अब कंपनी ने इसके कुछ वैरिएंट की कीमतों में कटौती की है। दरअसल, ऑल्टो K10 ऑटोमैटिक यानी AGS (ऑटोमैटिक गियर शिफ्ट) वैरिएंट को खरीदना 5000 रुपए तक सस्ता हो गया है। कंपनी ने इस हैचबैक के VXi AGS और VXi+ AGS वैरिएंट की कीमतों में 5,000 रुपए की कटौती की है। जिसके बाद VXi AGS की नई कीमत 5.56 लाख रुपए और VXi+ AGS की कीमत 5.85 लाख रुपए हो गई है।

बता दें कि ऑल्टो K10 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत अभी भी 3.99 लाख रुपए है। वहीं, टॉप वैरिएंट की कीमत 5.96 लाख रुपए है। इस हैचबैक को 4 वैरिएंटमें Std, LXi, VXi और VXi+ में खरीद सकते हैं। इन वैरिएंट में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलता है। साथ ही, इस कार को CNG में भी खरीद सकते हैं।

मारुति ऑल्टो K10 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

ऑल्टो K10 कार कंपनी के अपडेटेड प्लेटफॉर्म Heartect पर बेस्ड है। नई ऑल्टो K10 में 7 इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम पहले ही एस-प्रेसो, सेलेरियो और वैगन-आर में कंपनी दे चुकी है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम एपल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो के अलावा यूएसबी, ब्लूटूथ और ऑक्स केबल को भी सपोर्ट कता है। इसमें स्टियरिंग व्हील को भी नया डिजाइन दिया है। इसमें स्टीयरिंग पर ही इंफोटेनमेंट सिस्टम का माउंटेड कंट्रोल दिया गया है।

इस हैचबैक में न्यू-जेन K-series 1.0L डुअल जेट, डुआल VVT इंजन दिया है। ये इंजन 49kW(66.62PS)@5500rpm का पावर और 89Nm@3500rpm पर मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इसका ऑटोमैटिक वैरिएंट 24.90 km/l और मैनुअल वैरिएंट 24.39 km/l का माइलेज देता है। वहीं, इसके CNG वैरिएंट का माइलेज 33.85 kmpl है।

इस हैचबैक में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रिब्यूशन (EBD), रिवर्स पार्किंग सेंसर मिलेगा। इसके साथ ऑल्टो K10 में प्री-टेंशनर एंड फोर्स लिमिट फ्रंट सीट बेल्ट मिलेगा। सुरक्षित पार्किंग के लिए इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर भी मिलेंगे। कार में स्पीड सेंसनिंग ऑटो डोर लॉक और हाई स्पीड अलर्ट के साथ कई अन्य सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं। इसे 6 कलर ऑप्शन स्पीडी ब्लू, अर्थ गोल्ड, सिजलिंग रेड, सिल्की व्हाइट, सॉलिड व्हाइट और ग्रेनाइट ग्रे में खरीद पाएंगे।

इस महीने 62000 रुपए का डिस्काउंट
मारुति इस महीने अपनी एंट्री लेवल और देश की सबसे सस्ती कार ऑल्टो K10 पर 62,000 रुपए तक का डिस्काउंट दे रही है। ये डिस्काउंट कैश, एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट छूट के साथ मिलेगा। कंपनी इसके पेट्रोल और CNG दोनों मॉडल पर डिस्काउंट दे रही है। ऑल्टो K10 पर मिलने वाले डिस्काउंट की बात करें तो इसके पेट्रोल AMT मॉडल पर 65,000 रुपए, पेट्रोल MT पर 57,000 रुपए और CNG पर भी पर 57,000 रुपए तक का डिस्काउंट दे रही है। बता दें कि ऑल्टो K10 को कुल 8 वैरिएंट 7 कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। चलिए आपको इसके सभी वैरिएंट पर मिलने वाले डिस्काउंट के बारे में बताते हैं।

ऐप पर पढ़ें