Hindi Newsऑटो न्यूज़Maruti Alto 800 Cheapest Car In India Becomes Costlier Here is New Price List of all Variants

इतनी महंगी हो गई देश की सबसे सस्ती कार, यहां देखें सभी वेरिएंट्स की नई प्राइस लिस्ट

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने बीते कल अपने व्हीकल लाइनअप के कीमतों को अपडेट किया है। कंपनी ने इसी साल ये चौथी बार अपने कारों की कीमत में इजाफा किया है। जिसके बाद देश की सबसे...

इतनी महंगी हो गई देश की सबसे सस्ती कार, यहां देखें सभी वेरिएंट्स की नई प्राइस लिस्ट
Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 7 Sep 2021 05:29 PM
हमें फॉलो करें

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने बीते कल अपने व्हीकल लाइनअप के कीमतों को अपडेट किया है। कंपनी ने इसी साल ये चौथी बार अपने कारों की कीमत में इजाफा किया है। जिसके बाद देश की सबसे सस्ती कार के तौर पर मशहूर Maruti Alto के लिए भी आपको भारी रकम चुकानी होगी।


कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार चुनिंदा मॉडलों की कीमत में 1.9% की बढ़ोतरी की गई है। मारुति सुजुकी ने इस इजाफे के पीछे वाहनों के इनपुट कॉस्ट बढ़ने का हवाला दिया है। बता दें कि, बीते 30 अगस्त को मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंजों को एक फाइलिंग के दौरान घोषणा की थी। यहां पर मारुति सुजुकी अल्टो 800 के सभी वेरिएंट्स के की कीमतें नीचे दी जा रही हैं। 


Maruti Alto 800 के वेरिएंट्स और नई कीमतें:

 

वेरिएंट्स कीमत (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
Alto STD 3,15,000
Alto STD (O) 3,21,000
Alto LXI 3,86,500
Alto LXI (O) 3,92,500
Alto VXI  4,12,500
Alto VXI+ 4,26,000
Alto LXI (CNG) 4,76,500
Alto LXI O (CNG)  4,82,500



maruti suzuki alto 800
 

कंपनी ने इस कार की कीमत में इजाफे के अलावा अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। इस कार की कीमत में तकरीबन 16,100 रुपये तक का इजाफा किया गया है। इस कार में कंपनी ने 0.8 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 48PS की पावर और 69Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका सीएनजी वेरिएंट 41PS की पावर और 60Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। 


कंपनी का दावा है कि इसका पेट्रोल मॉडल 22 किलोमीटर और सीएनजी वेरिएंट 31.59 किलोमीटर प्रतिकिलोग्राम तक का माइलेज देता है। 
इस कार में कंपनी ने 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया है, जिसे  एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके टॉप वेरिएंट में कीलेस और फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स मिलते हैं। 


भले ही ये कार साइज में छोटी और कीमत में सस्ती हो लेकिन इसमें सेफ़्टी का भी पूरा ख्याल रखा गया है। इसमें ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 
 

ऐप पर पढ़ें