Saturday, January 22, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोनए अवतार में आ रही Maruti Alto, मिलेंगे एडवांस फीचर्स और CNG ऑप्शन, जल्द हो सकती है लॉन्चिंग

नए अवतार में आ रही Maruti Alto, मिलेंगे एडवांस फीचर्स और CNG ऑप्शन, जल्द हो सकती है लॉन्चिंग

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीVishal Kumar
Tue, 16 Nov 2021 02:32 PM
नए अवतार में आ रही Maruti Alto, मिलेंगे एडवांस फीचर्स और CNG ऑप्शन, जल्द हो सकती है लॉन्चिंग

इस खबर को सुनें

भारतीय बाजार के लिए मारुति न्यू जेनरेशन ऑल्टो को तैयार कर रही है। साथ ही पैरेंट कंपनी सुजुकी जापान के लिए भी नई ऑल्टो लाने की तैयारी में है। हाल ही में जापान आने वाली ऑल्टो का ब्रोशर ऑनलाइन लीक हुआ है। हालांकि ध्यान देने वाली बात यह है कि भारत आने वाला मॉडल जापान की ऑल्टो से अलग होगा। मारुति ने नई ऑल्टो की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। तो आइए जानते हैं 2022 मारुति ऑल्टो की ज्यादा डिटेल्स:

भारतीय मॉडल में अपराइट पिलर और फ्लैट रूफलाइन की जगह ज्यादा एंगुलर डिजाइन देखने को मिलेगा। वर्तमान जेनरेशन के मुकाबले नई हैचबैक ज्यादा लंबी, चौड़ी और ऊंची होगी। सिलेरियो की तरह, Maruti Alto 2022 भी कंपनी के Heartect प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। नए प्लेटफॉर्म से कार हल्की और पहले से ज्यादा सेफ होगी। नए मॉडल में बदली हुई ग्रिल, स्वेप्टबैक हेडलैंप और सी-आकार की फॉग लैंप असेंबली दी होगी। कार के टॉप ट्रिम्स में एलईडी डीआरएल भी दिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: इस इलेक्ट्रिक SUV पर फिदा हुए ग्राहक, सेल में 214% की ग्रोथ, 300 KM से ज्यादा की रेंज

ऐसा होगा नई ऑल्टो का इंटीरियर
कार के इंटीरियर को भी बदला जाएगा। नई 2022 मारुति ऑल्टो में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नई अपहोल्स्ट्री, ऑटोमैटिक एसी यूनिट और एक नया इंटीरियर थीम देखने को मिलेगा। सेफ्टी के लिए नई ऑल्टो में डुअल एयरबैग, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर स्टैंडर्ड फीचर्स के रूप में होंगे।

यह भी पढ़ें: दमदार निकली Hyundai की यह SUV, क्रैश टेस्ट में मिले पूरे 5 स्टार, फीचर्स भी शानदार

फिलहाल ऑल्टो के इंजन की कोई पुष्टि नहीं है। माना जा रहा है कि नई मारुति ऑल्टो में नया 1.0 लीटर, 3-सिलेंडर K10 डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम के साथ आएगा। यही इंजन न्यू-जेनरेशन Celerio में भी दिया गया है। इंजन के साथ मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन दिए जाएंगे। खास बात है कि नई ऑल्टो को सीएनजी वेरिएंट भी मिल सकता है।

epaper

संबंधित खबरें