DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Mahindra XUV700 की लॉन्च को लेकर हुआ बड़ा खुलासा! इस महीने खरीद सकेंगे ये दमदार SUV

ऑटोMahindra XUV700 की लॉन्च को लेकर हुआ बड़ा खुलासा! इस महीने खरीद सकेंगे ये दमदार SUV

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 04 May 2021 01:34 PM
Mahindra XUV700 की लॉन्च को लेकर हुआ बड़ा खुलासा! इस महीने खरीद सकेंगे ये दमदार SUV

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपने व्हीकल पोर्टफोलियो में एक और नए दमदार एसयूवी XUV700 को शामिल करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी ने इस एसयूवी को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट भी किया है। अब खबर आ रही है कि कंपनी अपनी इस एसयूवी को आगामी अक्टूबर महीने में लॉन्च कर सकती है। 


कुछ दिनों पहले कंपनी ने अपनी इस एसयूवी के निर्माण प्रक्रिया को लेकर एक वीडियो भी जारी किया था, जिसे आधिकारिक वेबसाइट पर भी लिस्ट किया गया है। इसमें बताया गया है कि किस तरह से कंपनी कई अलग-अलग तरह के प्रयोगों के बाद अपनी नई XUV700 का निर्माण कर रही है। इसके अलावा इस वेबसाइट पर आप अपना इंट्रेस्ट (एसयूवी खरीदने की रूचि) भी रजिस्टर कर सकते हैं। 


Must Read: देश की सबसे किफायती सुरक्षित हैचबैक कारें, शुरूआती कीमत 4.85 लाख रुपये

ऑटोकार में छपी रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इसे अक्टूबर महीने में बाजार में लॉन्च कर सकती है। हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। XUV700 को कंपनी ने बिल्कुल नया स्टाइल और लुक दिया है, लेकिन बावजूद इसके ये आपको थोड़ी बहुत एक्सयूवी 500 की याद दिलाएगा। इसमें नए C-शेप के हेडलाइट्स के साथ यूनिक LED डे टाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं। इसके अलावा नए एलॉय व्हील्स के साथ रिडिजाइन बंपर और टेलगेट्स इसके लुक को और भी बेहतर बनाते हैं। 


इंजन क्षमता: 


नई Mahindra XUV700 को कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश करेगी। इसके डीजल वर्जन में 2.2 लीटर की क्षमता का फोर सिलिंडर युक्त mHawk इंजन का प्रयोग करेगी, जो कि तकरीबन 185hp की पावर जेनरेट करेगा। वहीं दूसरी ओर पेट्रोल वर्जन में कंपनी 190hp की क्षमता का 2.0-लीटर इंजन इस्तेमाल करेगी। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। 


जहां तक फीचर्स की बात है तो इसमें डुअल स्क्रिन लेआउट इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जा सकता है, जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एप्प्ल कार प्ले कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, हिल होल्ड, अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स और पैनोरेमिक सनरूफ दिए जाएंगे। 


मिलेगा ये खास फीचर: 


कंपनी इस एसयूवी को दो अलग-अलग सीटिंग लेआउट्स के साथ पेश करेगी। इसके 6-सीटर मॉडल के सेकेंड रो (दूसरी पंक्ति) में कैप्टन सीट और 7 सीटर मॉडल के दूसरी पंक्ति में बेंच सीट दिए जाएंगे। आकार में ये एसयूवी XUV500 से बड़ी होगी, जिससे आपको केबिन के भीतर बेहतर स्पेस मिलेगा। ये भी खबर है कि कंपनी इसमें लेवल-2 ऑटोनॉमस ड्राइविंग एसिस्ट सिस्टम (ADAS) का भी इस्तेमाल करेगी, जो कि आपको सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेगा। 
 

संबंधित खबरें