Hindi Newsऑटो न्यूज़Mahindra XUV700 to feature personalised safety alerts and largest sunroof

ओवरस्पीडिंग करने से ऐसे रोकेगी Mahindra XUV700, सामने आया कमाल का सेफ्टी फीचर

देश की दिग्गज कार कंपनी महिंद्रा भारत में अपनी फ्लैगशिप एसयूवी Mahindra XUV700 लॉन्च करने जा रही है। यह कंपनी की महिंद्रा XUV500 का सक्सेसर मॉडल होगी। महिंद्रा ने शुक्रवार को कार का एक नया टीजर जारी...

ओवरस्पीडिंग करने से ऐसे रोकेगी Mahindra XUV700, सामने आया कमाल का सेफ्टी फीचर
Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 3 July 2021 01:22 PM
हमें फॉलो करें

देश की दिग्गज कार कंपनी महिंद्रा भारत में अपनी फ्लैगशिप एसयूवी Mahindra XUV700 लॉन्च करने जा रही है। यह कंपनी की महिंद्रा XUV500 का सक्सेसर मॉडल होगी। महिंद्रा ने शुक्रवार को कार का एक नया टीजर जारी किया है। इस यूट्यूब वीडियो में कार के एक नए सेफ्टी फीचर का जिक्र किया गया है। यह एक खास फीचर है, जो आपको कार तेज रफ्तार चलाने से रोकती है। 

खास सेफ्टी अलर्ट और बड़ा सनरूफ
महिंद्रा ने जिस खास फीचर का जिक्र किया है वह पर्सनलाइज्ड सेफ्टी अलर्ट हैं। सभी गाड़ियों की तरह इसमें भी स्पीड वॉर्निंग मिलेगी, लेकिन महिंद्रा का दावा है कि वॉर्निंग अलर्ट आपके किसी करीबी की आवाज में मिलेगा। इसके अलावा कंपनी पहले ही बता चुकी है कि कार में अपने सेगमेंट का सबसे बड़ा सनरूफ दिया जाएगा। इसका सीधा मतलब है कि Mahindra XUV700 का सनरूफ हुंडई अल्कजार और टाटा सफारी के सनरूफ से भी बड़ा होगा। 

ऑटो बूस्टर हेडलैंप्स का भी फीचर
इससे पहले आए एक टीजर में कंपनी ने एसयूवी में मिलने वाले ऑटो बूस्टर हेडलैंप्स फीचर का जिक्र किया था। ऑटो बूस्टर हेडलैंप्स एक सेफ्टी फीचर है, जो रात में तेज रफ्तार ड्राइविंग करते समय बड़े काम आने वाला है। जैसे ही Mahindra XUV700 रात के समय 80 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार को पार करेगी, यह फीचर खुद-ब-खुद एक्टिवेट हो जाएगा और कार में हेडलाइट्स को बूस्ट कर देगा।

ये फीचर्स भी होंगे खास
महिंद्रा की XUV700 एक फीचर लोडेड कार होगी। इसमें एक मर्सिडीज बेंज जैसा डुअल-स्क्रीन सेटअप, लेवल 1 ऑटोनॉमस टेक्नोलॉजी, ऑल एलईडी लाइटिंग, फ्लश फिटिंग दरवाजे मिलने वाले हैं। कार के इस महीने के आखिरी तक लॉन्च होने की उम्मीद है। इसका मुकाबला टाटा सफारी, हुंडई अल्काज़र और एमजी हेक्टर प्लस जैसी गाड़ियों के साथ रहेगा और इसकी अनुमानित कीमत 14 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होगी।

ऐप पर पढ़ें