Hindi Newsऑटो न्यूज़Mahindra XUV700 To Be Most Powerful In Segment Engine Details Out Ahead of Launch

Mahindra XUV700 के लॉन्च से पहले ही डिटेल का खुलासा, सेग्मेंट में होगी सबसे पावरफुल

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी नई स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) XUV700 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बीते दिनों इस एसयूवी का एक टीजर भी जारी किया गया...

Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 1 July 2021 07:45 AM
हमें फॉलो करें

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी नई स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) XUV700 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बीते दिनों इस एसयूवी का एक टीजर भी जारी किया गया था। अब इस एसयूवी के इंजन डिटेल्स का खुलासा हुआ है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये एसयूवी अपने सेग्मेंट में सबसे पावरफुल होगी। 


कुछ दिनों पहले जो टीजर सामने आया था उसमें सेग्मेंट का सबसे बड़ा पैनोरमिक सनरूफ के साथ ही स्काइरूफ देखने को मिला था। हालांकि अभी कंपनी ने इस एसयूवी के लॉन्च के तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि इसका वर्ल्ड प्रीमियर जुलाई के दूसरे सप्ताह में किया जा सकता है। अगस्त महीने में इसकी बुकिंग शुरू करते हुए इसे अक्टूबर तक बाजार में उतारा जा सकता है। 


पावरफुल होगी नई एसयूवी: 


Mahindra XUV700 को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में उतारा जाएगा। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का Stallion फोर सिलिंडर युक्त टर्बोचार्ज इंजन किया जा सकता है। जो कि 200 hp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। इस लिहाज से ये एसयूवी अपने सेग्मेंट में Hyundai Alcazar के 159 hp और एमजी हेक्टर प्लस के 143 hp के मुकाबले काफी ज्यादा है। ये कंपनी द्वारा प्रयोग किया गया सबसे पावरफुल इंजन होगा। 


Ducati की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, वजन केवल 12 किलोग्राम और कीमत 40,000 रुपये से भी कम 

वहीं डीजल वेरिएंट में कंपनी 2.2 लीटर की क्षमता का एमहॉक 4 सिलिंडर युक्त डीजल इंजन दिया जाएगा, जो कि 185hp की पावर जेनरेट करता है। इस कैटगरी में भी एक्सयूवी 700 का इंजन काफी बेहतर साबित होगा। क्योंकि Alcazar का डीजल इंजन 115hp और हेक्टर का इंजन 170 hp की पावर जेनरेट करता है। बताया जा रहा है कि कंपनी इसके डीजल इंजन 6 स्पीड मैनुअल और टार्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश कर सकती है। 


इस एसयूवी में नए डिजाइन के फ्रंट ग्रिल, नई LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ शार्प हेडलैंप, मॉडिफाइड बंपर और टेल लैंप, फ्लश-टाइप डोर हैंडल आदि दिए जाएंगे। जहां तक इंटीरियर की बात है तो इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रडार-बेस्ड एसिस्टेटिव और सेफ़्टी टेक्नोलॉजी, विभिन्न ड्राइव मोड, ईपीबी, क्रूज़ कंट्रोल, इंजन स्टार्ट / स्टॉप, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, बॉटम स्टीयरिंग व्हील, लेदर सीट्स, मल्टीपल एयरबैग्स, वायरलेस चार्जिंग फैसिलिटी इत्यादि जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। 

फोटो साभार: OZ डिज़ाइन 

ऐप पर पढ़ें