DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Mahindra XUV500 होगी डिस्कंटीन्यू, कंपनी ला रही है नई 7-सीटर SUV, जानिए कब होगी लॉन्च

ऑटोMahindra XUV500 होगी डिस्कंटीन्यू, कंपनी ला रही है नई 7-सीटर SUV, जानिए कब होगी लॉन्च

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Mon, 12 Apr 2021 02:24 PM
Mahindra XUV500 होगी डिस्कंटीन्यू, कंपनी ला रही है नई 7-सीटर SUV, जानिए कब होगी लॉन्च

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने हाल ही में घोषणा कि है कि वो घरेलू बाजार में अपनी नई स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल XUV700 को पेश करने जा रही है। इस नए एसयूवी के बाजार में आने के साथ ही मौजूदा XUV500 को टेम्पररी (अस्थाई) तौर पर डिस्कंटीन्यू कर दिया जाएगा। कंपनी ने इस बात का खुलासा सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में किया है। 


दरअसल, नई XUV700 को कंपनी 6 और 7 सीट्स, दोनों ले-आउट में पेश करेगी। हालांकि अभी कंपनी ने इस एसयूवी के लॉन्च के लिए किसी तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसे सितंबर महीने में पेश किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि नई XUV700 में कंपनी एडवांस फीचर्स और तकनीक का इस्तेमाल करेगी, जो कि सेग्मेंट में इसे सबसे बेहतर बनाएगा। 


mahindra xuv700

Mahindra XUV500 को डिस्कंटीन्यू करने के पीछे क्या कारण है, अभी इस बारे में कंपनी द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस नाम का प्रयोग तब करेगी, जब XUV700 के फाइव सीटर वर्जन को बाजार में उतारा जाएगा। ये फाइव सीटर वर्जन किफायती होगा जो कि बजट बायर्स को ध्यान में रखकर पेश किया जा सकता है। 


सावधान! ड्राइविंग के समय भूल कर भी न करें ये 5 गलतियां वरना बर्बाद हो जाएगी कार 

सामान्य तौर पर ज्यादातर वाहन निर्माताओं ने पहले अपने एसयूवी के 5 सीटर वर्जन को पेश किया है और बाद में 7 सीटर मॉडल को बाजार में उतारा है, जैसे कि, Hector, Harrier और Creta इत्यादि। चूकिं कंपनी XUV500 को अस्थाई तौर पर डिस्कंटीन्यू कर रही है, तो बाद में इसे फिर से नए डिजाइन के साथ बाजार में पेश किया जा सकता है। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई XUV500 के डिजाइन में कंपनी कुछ बदलाव करेगी। इसके अलावा इस एसयूवी को 2.2 लीटर डीजल और 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। हालांकि इन इंजन को कुछ इस तरह से ट्यून किया जा सकता है कि वो कम पावर जेनरेट करें, क्योंकि XUV700 में भी इसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। जहां एक तरफ एक्सयूवी 700 ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ पेश की जाएगी, वहीं एक्सयूवी 500 को फ्रंट व्हील ड्राइव के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। 
 

संबंधित खबरें