Hindi Newsऑटो न्यूज़mahindra will launch 9 seater bolero neo plus car next year

महिंद्रा ला रही बाहुबली 9-सीटर बोलेरो, चलता–फिरता घर है ये MPV, बड़ी फैमिली भी आराम से होगी फिट

महिंद्रा अगले साल अपनी मोस्ट–अवेटेड 9 सीटर बोलेरो नियो प्लस MPV को लॉन्च करने वाली है। इस 9 सीटर बोलेरो में एक बड़ी फैमिली के साथ दो छोटी फैमिली भी आसानी से पूरी तरह फिट हो सकती है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 12 Dec 2023 08:30 PM
हमें फॉलो करें

Bolero Neo Plus: अगर आप निकट भविष्य में बड़ी SUV कार लेने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। ऑटोमोबाइल सेक्टर की दिग्गज और भारतीय कार निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा अगले साल आपके लिए लेकर आ रही है 6, 7 और 9 सीटर SUV कार। हालांकि, ग्राहक बेसब्री से महिंद्रा की मोस्ट–अवेटेड अपकमिंग Bolero Neo Plus कार का इंतजार कर रहे हैं। महिंद्रा की ये अपकमिंग 9 सीटर बोलेरो SUV अपने आप में एक चलता–फिरता हुआ घर है। यानी कि आप अपनी बड़ी से बड़ी फैमिली या फिर दो छोटी फैमिली के साथ छुट्टियां बिताने आसानी से किसी ट्रिप पर जा सकते हैं। हालांकि, ऑफिशियल तौर पर कंपनी ने इसके लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। आइए जानते हैं इस मोस्ट–अवेटेड बोलेरो SUV के बारे में विस्तार से।

धांसू डिजाइनिंग से लैस है अपकमिंग 9 सीटर बोलेरो 
बता दें कि महिंद्रा अपनी बेस्ट सेलिंग SUV महिंद्र बोलोरो नियो का अपग्रेड वर्जन बोलोरो नियो प्लस लॉन्च करने जा रही है। यह कार एक 9 सीटर एसयूवी है जिसमें ढेर सारे नए बदलाव किए गए हैं। अगर इसके डिजाइन की बात करें तो इसमें LED हेडलैंप्स और टेललैंप्स, 7 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडो और सेंट्रल लॉकिंग, एयर कंडीशनिंग, ड्यूल एयरबैग और 16 इंच का अलॉय व्हील्स शामिल हो सकता है।

120bhp का पावर जेनरेट करेगा इंजन 
अगर इसके पावर ट्रेन की बात करें तो अपकमिंग 9 सीटर महिंद्रा बोलेरो एसयूवी 2.2 लीटर mHawk डीजल इंजन से लैस होगा जिसे 6–स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। यह इंजन 120bhp पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा। बता दें कि यह वही इंजन होगा जो स्कॉर्पियो एन में भी आता है। हालांकि, इसे री–ट्यून किया जाएगा। बता दें कि इसकी कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

तहलका मचाने आएगी महिंद्रा की ये 6–सीटर कार 
दूसरी ओर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई तस्वीरों को देखते हुए ऐसा लगता है कि महिंद्रा अपनी अपकमिंग 6–सीटर XUV700 की बिक्री अगले साल यानी 2024 में शुरू कर सकती है। महिंद्रा की यह कार भारत में पॉपुलर एसयूवी की रेंज को आगे बढ़ाने में मदद करेगी। इसके अलावा, महिंद्रा की बोलोरो नियो प्लस SUV ग्राहकों को 7 सीटर में भी मिलेगी। 

(प्रतीकात्मक फोटो- Bolero Neo Plus)

ऐप पर पढ़ें