DA Image
7 मई, 2021|4:41|IST

अगली स्टोरी

Mahindra Thar की बाजार में धूम, 50,000 हजार बुकिंग के साथ इतने महीने पहुंचा वेटिंग पीरियड

mahindra thar waiting period

Mahindra Thar हमेशा से युवाओं के बीच अपने खास ऑफरोडिंग परफॉर्मेंस और खास लुक के चलते मशहूर रहा है। बीते साल अक्टूबर महीने में कंपनी ने इस दमदार एसयूवी के सेकेंड जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया था। बाजार में आते ही इस एसयूवी खासी लोकप्रियता हासिल कर ली है, जिसका नतीजा है कि कंपनी ने इस एसयूवी के 50,000 हजार से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज कर ली है। 


बाजार में जबरदस्त डिमांड के चलते नई Mahindra Thar का वेटिंग पीरियड भी हाई हो चला है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस एसयूवी का वेटिंग पीरियड कुछ शहरों में तकरीबन 11 महीने तक पहुंच गया है, जो कि अलग-अलग वेरिएंट्स पर निर्भर करता है। हालांकि कंपनी बाजार की मांग को पूरा करने के लिए लगातार अपने प्रोडक्शन कैपिसिटी में इजाफा भी कर रही है। 


mahindra thar

इस वेरिएंट की है ज्यादा डिमांड:

Mahindra Thar के टॉप ऑटोमेटिक वेरिएंट की डिमांड ग्राहकों के बीच सबसे ज्यादा है। इस वेरिएंट में कंपनी ने सभी आधुनिक फीचर्स को शामिल किया है, जो कि इसे बेहतर ऑफरोडर बनाते हैं। वहीं कन्वर्टिबल मॉडल की डिमांड सबसे कम है, लेकिन इसके लिए भी आपको तकरीबन 5 से 6 महीनों तक का इंतजार करना होगा। 


केवल हाई डिमांड ही नहीं है वेटिंग का कारण:

बता दें कि, इस एसयूवी के वेटिंग पीरियड बढ़ने के पीछे केवल हाई डिमांड ही मुख्य कारण नहीं है, बल्कि सेमीकंडक्टर चिप्स की वैश्विक कमी भी इसका एक प्रमुख कारण है। दरअसल, जब ये SUV डीलरशिप पर पहुंचती है तो इसमें दिया जाने वाला 7.0 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम नहीं लगा होता है। इसलिए डीलरशिप को इस इंफोटेंमेंट सिस्टम का इंतजार करना होता है, इसे लगाने के बाद ही इसे ग्राहक को डिलीवर किया जाता है। 


mahindra thar

Mahindra Thar को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ पेश किया है। इसके पेट्रोल मॉडल में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में 2.2 लीटर की क्षमता का टर्बो डीजल इंजन दिया है। इसका पेट्रोल इंजन 150 PS की पावर और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि डीजल इंजन 130 PS की पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आते हैं। 


क्या है कीमत: इस एसयूवी की कीमत 12.10 लाख रुपये से लेकर 14.15 लाख रुपये के बीच है। इसमें फोर व्हील ड्राइव (4×4) सिस्टम बतौर स्टैंडर्ड दिया गया है, जो कि सभी वेरिएंट्स में मिलता है। इसके अलावा इसमें तीन ड्राइविंग मोड्स भी दिए गए हैं, जिसमें 2-हाई, 4-हाई और 4-लो शामिल है। मौजूदा समय में बाजार में इस एसयूवी का कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है, लेकिन जल्द ही फोर्स गुरखा के अपडेटेड मॉडल को बाजार में उतारा जाएगा, जो इस एसयूवी को टक्कर देगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mahindra Thar Bookings Reach 50000 Units Waiting Period High as 11 Months