Hindi Newsऑटो न्यूज़Mahindra Thar booking crossed 55000 mark in just 8 months of launching

Mahindra Thar की बुकिंग 55 हजार पार, 10 महीने का है वेटिंग पीरियड

महिंद्रा थार के सेकेंड जेनरेशन मॉडल (Mahindra Thar) को लॉन्चिंग के बाद से ही ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। कंपनी की मानें तो नई थार की बुकिंग का आंकड़ा अब 55 हजार पार कर गया है। पिछले...

Mahindra Thar की बुकिंग 55 हजार पार, 10 महीने का है वेटिंग पीरियड
Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 28 May 2021 09:33 PM
हमें फॉलो करें

महिंद्रा थार के सेकेंड जेनरेशन मॉडल (Mahindra Thar) को लॉन्चिंग के बाद से ही ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। कंपनी की मानें तो नई थार की बुकिंग का आंकड़ा अब 55 हजार पार कर गया है। पिछले महीने (अप्रैल में) ही महिंद्रा ने 50 हजार बुकिंग पूरी होने की घोषणा की थी। कंपनी का कहना है कि ऑटोमैटिक वेरिएंट को ग्राहक काफी पसंद कर रहे है क्योंकि 47 फीसदी बुकिंग उसी वेरिएंट की है।बता दें कि नई थार को लॉन्च हुए अभी 8 महीने का वक्त हुआ है। कार की कीमत 12.11 लाख रुपये से शुरू होकर 14.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। 

10 महीने हुआ वेटिंग पीरियड 
जबरदस्त बुकिंग मिलने के चलते कार का वेटिंग पीरियड भी बढ़कर 10 महीने पर अटक गया है। यानी जो ग्राहक नई थार खरीदना चाहते हैं उन्हें इसके लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। महिंद्रा का कहना है कि उसने वेटिंग पीरियड को कम करने और बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने नासिक प्लान्ट की उत्पादन क्षमता को तेजी कर दिया है। 

mahindra that cheaper variant

थार की इंजन क्षमता
महिंद्रा थार दो इंजन ऑप्शन- 2.0 लीटर पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल में आती है। इसका 2.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन 150 PS की पावर और डीजल इंजन 130 PS की पावर जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं। दोनों ही इंजन के साथ 4x4 का ऑप्शन भी उपलब्ध है। 

थार के खास फीचर्स
नई एसयूवी पुराने मॉडल के मुकाबले बड़ी और अधिक क्षमता वाली है। नई थार अब पहले से ज्यादा सुरक्षित भी है, क्योंकि इसे ग्लोबल NCAP ने 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है। कार में LED DRLs, अलॉय व्हील्स, एक हार्ड रूफटॉप, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ISOFIX माउंट्स के साथ फॉरवर्ड-फेसिंग रियर सीट्स, और Apple CarPlay और Android Auto के साथ टचस्क्रीन डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

ऐप पर पढ़ें