DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  तगड़ा झटका: Mahindra Scorpio खरीदना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने इतनी बढ़ाई SUV की कीमत

ऑटोतगड़ा झटका: Mahindra Scorpio खरीदना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने इतनी बढ़ाई SUV की कीमत

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Thu, 28 Jan 2021 05:17 PM
तगड़ा झटका: Mahindra Scorpio खरीदना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने इतनी बढ़ाई SUV की कीमत

देश की प्रमुख स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन निर्माता कंपनी Mahindra ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी Scorpio की कीमत में बढ़ोत्तरी की है। कंपनी ने इस एसयूवी के सभी वैरिएंट्स की कीमत में इजाफा किया है। बताया जा रहा है कि ये एसयूवी तकरीबन 26,000 रुपये तक महंगी हो गई है, पहले यह एसयूवी 12.42 लाख रुपये से लेकर 16.27 लाख रुपये के बीच उपलब्ध थी। लेकिन अब इसकी कीमत 12.68 लाख रुपये से लेकर 16.53 लाख रुपये के बीच हो गई है। 


बता दें कि, Mahindra Scorpio कुल चार वैरिएंट्स में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिसमें  S5, S7, S9 और S11 शामिल हैं। कंपनी ने इस एसयूवी की कीमत में बढ़ोत्तरी के अलावा इसमें अन्य कोई बदलाव नहीं किया है। यह एसयूवी पहले जैस ही बाजार में उपलब्ध है, कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर भी काम कर रही है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। कंपनी इसे इसी साल बाजार में उतार सकती है। 


यह भी पढें: Bajaj Chetak ने पकड़ी रफ्तार, बिक्री में TVS iQube को बुरी तरह पछाड़ा, जानिए क्या है वजह

कितनी बढ़ी कीमत: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसके बेस S5 वैरिएंट की कीमत अब 12.68 लाख रुपये हो गई है, जो कि पहले 12.42 लाख रुपये थी। वहीं S7 वैरिएंट की कीमत 14.74 लाख रुपये है जो कि पहले 14.48 लाख रुपये थी। S9 वैरिएंट की कीमत 15.37 लाख रुपये तय की गई है जो पहले 15.11 लाख रुपये थी। इसके टॉप वैरिएंट S11 की कीमत 16.53 लाख रुपये हो गई है जो पहले 16.27 लाख रुपये थी। 


Mahindra Scorpio में कंपनी ने 2.2 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 140PS की पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके बेस मॉडल में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और S7, S9, S11 वैरिएंट में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। यह कंपनी की बेस्ट सेलिंग एसयूवी में से एक है। 


Tata Safari: तस्वीरों में देखें SUV लीजेंड की वापसी, बुकिंग से लेकर फीचर्स और वैरिएंट्स की पूरी डिटेल 

जहां तक फीचर्स की बात है तो इस एसयूवी में क्रूज कंट्रोल, ऑटो AC, 7 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ ऑटो हेडलैंप, डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी इस जनवरी महीने में Scorpio पर डिस्काउंट भी ऑफर कर रही है। एसयूवी के छूट के बारे में अधिक जानकारी के लिए नजदीकी डीलरशिप से संपर्क जरूर करें। 

संबंधित खबरें